‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़े बॉलीवुड सितारें, अक्षय-आमिर संग कई स्टार्स ने किया समर्थन

- Advertisement -

Har Ghar Tiranga Campaign: इस साल भारत अपना 75 वां स्वंतत्रता दिवस (Independence Day) मनाने वाला है।आजादी के अमृत महोत्स्व के नाम से देश भर में अभियान चलाया जा रहा है। इसी कम्र में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कैंपेन ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) लेकर आए। जिसका समर्थन अब बॉलीवुड के कई सितारें कर रहे हैं।


आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर चल रहे बवाल के बीच जबरदस्त घिरे हुए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक्टर अपनी बेटी के इरा खान (Ira Khan) के साथ अपने घर की बालकनी में खड़े दिख रहे हैं और उनकी बालकनी में एक तिरंगा भी लहराता दिख रहा है। ऐसे में आमिर खान के घर के बाहर तिरंगा लगा देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी कई सेलेब्स ने इस अभियान का समर्थन किया है। हाल ही में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar)ने पीएम मोदी के कहे अनुसार अपनी प्रोफाइल पिक पर तिरंगा लगाते हुए, कैप्शन में लिखा था, ‘आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मनाने का वक्त आ गया है। गर्व से शान से #HarGharTiranga लहराने का वक्त आ गया है’।

इसके अलावा तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) ने भी हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था, ‘हमारा तिरंगा… हमारा गर्व। आइए संकल्प लें कि हम अपने तिरंगे को हमेशा ऊंचा रखेंगे 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा’।

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी अपनी इंस्टा प्रोफाइल की फोटो चेंज करके तिरंगा की फोटो लगाकर हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन किया है।

 

इस कैंपेन को सपोर्ट करने वाले सेलेब्स की लिस्ट में आर माधवन भी शामिल हैं। एक्टर ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जैसे ही हम अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, हमें उन लोगों के बलिदान को नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने हमारे ध्वज को ऊंचा रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उनकी यादों को जीवित रखने के लिए, आइए अपने तिरंगे को घर ले आएं और 13-15 अगस्त तक इसे गर्व से उड़ाएं #HarGharTiranga’

 

दरअसल हाल ही में देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने 75वीं आजादी दिवस के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक सभी देशवासियों से अपने घर के बाहर तिरंगा लगाने की अपील की थी। इसके अलावा पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की प्रोफाइल फोटो लगा कर आजादी के 75वीं वर्षगांठ के मौके पर हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदल देने की भी अपील की थी। फिल्म को लेकर चल रहे विरोध के बीच आमिर के इस कदम की फैंस तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में एक्टर द्वारा उठाया गया यह कदम वाकई काबिले तारीफ है।

- Advertisement -
Exit mobile version