Thursday, October 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’Day Special: बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी करियर की शुरुआत, आज ‘प्रिंस ऑफ टॉलीवूड’ हैं महेश बाबू

- Advertisement -

Happy Birthday Mahesh Babu: साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक्टर अपनी दमदार एक्टिंग और डैसिंग लुक के लिए भी जाने जाते हैं। उन्हें ‘प्रिंस ऑफ टॉलीवुड’ (Prince Of Tollywood) भी कहा जाता है। आज एक्टर अपना 47वां जन्मदिन (Mahesh Babu Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं।आइए आज उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:

महेश बाबू (Mahesh Babu) का जन्म 1975 में 9 अगस्त को चेन्नई में हुआ था। वो बस 4 वर्ष के थे जब उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी दर्शकों का दिल जीता और धीरे धीरे महेश साउथ इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार बन गए।

अक्सर देखा जाता है कि फिल्मों में एक्टर्स शर्टलेस सीन करते हैं और अंत में फिल्म को अपने शर्टलेस सीन से हिट बना देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेश बाबू फिल्म में शर्टलेस सीन करने से कतराते हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महेश एक शानदार एक्टर होने के साथ साथ एक सोशल वर्कर भी हैं। एक्टर अपनी सैलेरी का 30 प्रतिशत दान करते हैं। उनका यही नेक काम उनके फैंस के बीच उन्हें रियल विनर बनाता है। एक्टर के बारे में एक दिलचस्प बात यह भी है कि महेश साउथ के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जो तेलुगु बोलना और समझना तो जानते हैं लेकिन उन्हें तेलुगू पढ़नी और लिखनी नहीं आती। वह स्क्रिपट को पढ़ते नही बल्कि मेकर्स उनके डॉयलॉग उन्हें बता देते हैं और वह उसे रटकर बोल लेते हैं।


महेश बाबू अपने करियर में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के दम पर आठ नंदी अवॉर्ड, पांच फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, चार साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सव अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा एक्टर एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में भी कदम रख चुके हैं। महेश बाबू एंटरटेनमेंट के नाम से इनका अपना प्रोडक्शन हाउस है। हील-ए-चाइल्ड नाम से इनका एनजीओ भी है। इसके अलावा इन्होंने दो गांव भी गोद ले रखे हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss