Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’Day Special: इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ सोनू सूद ने चुना फिल्मों का रास्ता, फिर ऐसे बने लोगों के ‘मसीहा’

- Advertisement -

Happy Birthday Sonu Sood: फिल्मी पर्दे पर विलेन का रोल निभा कर रियल लाइफ में हीरो कहलाने वाले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने अपनी मेहनत और टैलेंट से इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है। आज अभिनेता अपना 49 वां बर्थडे (Sonu Sood Birthday) मना रहे हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:


सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब में हुआ था। शुरुआती पढ़ाई उन्होंने अपने होम टाउन से की उसके बाद वो नागपुर आ गए। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने में जब उनका मन नहीं लगा तो वह पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग की दुनिया में उतर गए।ऐसा बताया जाता है कि एक्टर जब मुंबई आए थे, तब उनकी जेब में मात्र 5 हजार रुपये थे। हालांकि, उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री से की थी।

 

सोनू सूद फिल्मी दुनिया में आए बेशक हीरो बनने थे, लेकिन उन्होंने एक दमदार विलेन की पहचान बना ली।एक्टर की पहली फिल्म ‘कल्लाझागर’ थी, जो साल 1999 में रिलीज हुई थी। साल 2002 में उन्होंने फिल्म ‘शहीद ए आजम’ बॉलीवुड में कदम रखा।

हालांकि, सोनू सूद के करियर के लिए तेलुगू फिल्म ‘अंरुधति’ टर्निंग प्वाइंट बनी। इस फिल्म ने सोनू सूद को इंडस्ट्री में खास पहचान दिलाई। ‘दबंग’, ‘सिंबा’ जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार में सोनू खूब पसंद किए गए।


सोनू सूद बेशक फिल्मों में विलेन बनते हैं लेकिन असल जिंदगी में वह हीरो निकले। एक्टर कोरोना काल में गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आए। जब लॉकडाउन में हजारों लोग शहरों से पैदल अपने गांव जाने पर मजबूर हुए थे तब सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को बस-ट्रेन की सुविधा देकर उन्हें घर पहुंचाया था। इतना ही नहीं, उन्होंने गरीब लोगों को काम धंधे से लेकर इलाज की व्यवस्था भी की, जिसके बाद लोगों ने उन्हें मसीहा नाम दिया

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss