Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Arbaaz Khan Birthday: सपोर्टिंग रोल से पर्दे पर छाए अरबाज खान, आज हैं सफल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर

- Advertisement -

Happy Birthday Arbaaz Khan: बॉलीवुड अभिनेता, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तीनों भूमिकाओं में सफल रहने वाले अरबाज खान (Arbaaz Khan) आज यानी 4 अग्सत को अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर के फिल्मी करियर की बात की जाए तो बहुत कम फिल्मों में उन्हें लीड रोल में देखा गया है, लेकिन सपोर्टिंग रोल को उन्होंने इतना बखूबी निभाया कि वह मुख्य किरदारों से कहीं भी कम नहीं लगे।

अभिनेता ने 1996 में फिल्म ‘दरार’ (Daraar) से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसके बाद उन्हें ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘गर्व प्राइड एंड ऑनर’, ‘हैलो ब्रदर’, और ‘दबंग’ जैसी फिल्मों में देखा गया। हिंदी फिल्मों के अलावा अरबाज खान उर्दू, तेलुगू, मलयालम फिल्मों और कुछ टीवी सीरीज में भी काम कर चुके हैं। एक्टर फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। आइए इनके जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें….

अरबाज खान फिल्म इंडस्ट्री के फेमस स्क्रीन राइटर सलीम खान के बेटे हैं। इतना ही नहीं अरबाज बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले एक्टर सलमान खान के छोटे भाई और बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान के बड़े भाई हैं। उनकी पहली फिल्म दरार में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट विलेन का अवॉर्ड भी मिला था।

हालांकि एक्टिंग करियर में अरबाज को अपने भाई सलमान खान की तरह सफलता नहीं मिली। उन्होंने साल 2010 में अरबाज खान प्रोडक्शंस (Arbaaz Khan Productions) के साथ फिल्म निर्माण की दुनिया में कदम रखा। उनके प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी पहली फिल्म ‘दबंग’ (Dabangg) सुपरहिट साबित हुई और अरबाज खान के करियर को नई रफ्तार मिली।

इस फिल्म में सलमान खान ने मुख्य रोल प्ले किया था। उसके उन्होंने ‘दबंग 3’, ‘दबंग 2’, ‘डॉली की डोली’ और ‘फियरलेस’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं। अक्सर अपनी एक्टिंग और फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले अरबाज अपनी निजी जिंदगी में भी काफी चर्चाओं में बने रहते हैं। कई सालों के अफेयर के बाद उन्होंने साल 1998 में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) से शादी की थी।

लेकिन शादी के कुछ साल बाद से ही इनके रिश्ते में तकरार शुरू हो गई और साल 2017 में आपसी सहमति से दोनों ने तलाक ले लिया। इन दिनों अरबाज खान इंटरनेशनल मॉडल और डांसर जॉर्जिया एंड्रियानी (Giorgia Andriani) को डेट कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अरबाज जॉर्जिया से उम्र में 22 साल बड़े हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss