--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Alia Bhatt Fitness: फिटनेस फ्रीक हैं आलिया भट्ट, कुछ ऐसा है एक्ट्रेस का डेली रूटीन

- Advertisement -

Alia Bhatt Fitness Routine: बॉलीवुड डीवा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आजकल चर्चा में छाई हुई हैं। बीते दिनों एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर शेयर कर सबको सरप्राइज कर दिया था। आपको बता दें कि बाकि स्टार्स की तरह आलिया भट्ट भी अपनी फिटनेस का भरपूर ध्यान रखती हैं। एक्ट्रेस अपनी हेल्थ के साथ कोई समझौता नहीं करती हैं।

 


आलिया अपने बीजी शेड्यूल में भी वर्कआउट नजरअंदाज नहीं करती, कई मौकों पर आलिया अपने वर्कआउट शेड्यूल से लेकर डाइट प्लान तक भी सोशल मिडिया हैंडल्स पर शेयर कर चुकीं हैं। आलिया ने अपने करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। इस फिल्म की शूटिंग होने से पहले आलिया ने 16 किलो वजन कम किया था। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म की शूटिंग से पहले उनका वजन 68 किलो था जो कि मीडया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया ने उन दिनों केवल 3 महीनों में 16 किलो वजन कम किया था।

और पढ़िए – फिटनेस के मामले में बॉलीवुड सितारों को कड़ी टक्कर देते हैं टॉलीवुड स्टार्स, देखें लिस्ट

आलिया अपने डाइट को लेकर काफी सजग रहती है, जिम और एक्सरसाइज के अलावा अपने डेली रूटीन में हर दो घंटे बाद कोई न कोई चीज जरूर खाती है, डाइट में शामिल हेल्दी और ऑर्गनिक चीजों को ही तवज्जो देती है, उन्हें मीठा खाना खासा पसंद है लेकिन वजन न बढे इसका ध्यान रखते हुए मीठा खाने से परहेज ही करती है, नाश्ते में ऑमलेट, एग व्हाइट या सैंडविच लेती है, घर का खाना खाना ही पसंद करती है।

 

एक्सरसाइज और वर्कआउट रूटीन:

वजन को मेंटेन बनाये रखना जहां सबसे मुश्किल है वहीँ अदाकारों के यह एक चैलेंज बनकर उभरता है, आलिया अपने अपने वजन को संयमित बनाये रखने के लिए कार्डियो, रनिंग, किकबॉक्सिंग, योग आदि वर्कआउट में शामिल करती है, कई मौकों वजन को नियंत्रित रखने लिए भट्ट को डांसिंग, वेट ट्रेनिंग, पिलेट्स आदि करते हुए ही देखा गया है।

और पढ़िएBHOJPURI SONG: खेसारी लाल यादव का गाना ‘छू के छोड़ देला’ ने उड़ाया गर्दा, देखें वीडियो

एक्स्ट्रा शॉट्स:

आलिया भट्ट सोशल मीडिया का बखूबी से इस्तेमाल करती हैं, इंटाग्राम पर काफी एक्टिव नजर आती है, समय- समय पर फिटनेस और ब्यूटी के टिप्स देती नजर आती हैं।

 

दिन में भरपेट खाने से परहेज करती है, 3 बार भरपेट खाने से बेहतर कम कम मात्रा में 6-8 बार खाती है, जिससे मेटाबॉलिज़्म बेहतर रहंता है और फ़ूड क्रेविंग भी नहीं होती।

 

आलिया सुबह मोबाइल से दूर रहती हैं, एक इंटरव्यू में बताती हैं कि जब तक बहुत जरूरी नहीं होता वह सुबह फोन से दुरी बनाना ही पसंद करती है।

 

आलिया की सुबह नींबू पानी के साथ होती है, सुबह नींबू पानी पीना रामबाण मानती है।

 

यहाँ पढ़िए  भोजपुरी से  जुड़ी​​​​  ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss