--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’Day Special: सिंगर के साथ-साथ शानदार होस्ट हैं आदित्य नारायण, 4 साल की उम्र में शुरू की थी गायकी

- Advertisement -

Happy Birthday Aditya Narayan: छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी एक्टिंग का डंका बजा चुके एक्टर आदित्य नारायण(Aditya Narayan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आदित्य ने बचपन से ही एक्टिंग और सिंगिंग शुरू कर दी थी और अब बतौर होस्ट अपने हुनर का जादू बिखेर रहे हैं। बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक आदित्य हर जगह अपने टैलेंट का जादू बिखेर चुके हैं। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें:

आदित्य नारायण बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण(Udit Narayan) के बेटे हैं। उन्होंने चार साल की छोटी उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। आदित्य ने पहला गाना 1992 में फिल्म मोहिनी के लिए गाया था, जिसके बाद आशा भोसले के साथ फिल्म रंगीला में उन्होंने अपनी कैमियो किया था। साल 1995 में अभिनेता ने पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ फिल्म अकेले हम अकेले तुम फिल्म के लिए गाना गाया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्टर ने अपने सिंगिंग करियर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 100 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी। आदित्य के मशहूर गाने की बात करें तो 1996 में रिलीज हुई फिल्म मासूम का गाना छोटा बच्चा जान के आज भी लोगों की जुबान पर छाया रहता है, जिसके लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड सिंगर का क्रिटिक्स अवार्ड मिला था। इसके अलावा आदित्य नारायण 16 भाषाओं में गाने गा चुके हैं।


बात करें अगर एक्टर के फिल्मी करियर की तो आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्हें अभिनेता शाहरुख खान और महिमा चौधरी स्टारर फिल्म परदेस के लिए साइन किया था। इसके बाद वह फिल्म जब प्यार किसी से होता है में भी नजर आए। साल 2009 में आई हॉरर फिल्म शापित से आदित्य ने बतौर लीड कैरेक्टर एक्टिंग की शुरुआत की थी।

विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म के लिए उन्होंने 4 गानों को गाने के अलावा उन्हें लिखा भी खुद था। बचपन में जहां एक्टिंग और सिंगिंग में आदित्य ने खूब दिल जीतने वाले परफॉर्मेंस दिए तो वहीं बाद में आदित्य का करियर उतना सफल नहीं रहा। हालांकि एक्टर साल 2007 में जी टीवी के फेमस रियलिटी शो सा रे गा मा पा में बतौर एंकर नजर आए, इसके बाद आदित्य ने कई शोज होस्ट किए और बतौर एंकर हिट साबित हुए।


बात करें अगर एक्टर के वर्क फ्रंट की तो आदित्य नारायण कई रियलिटी शो में बतौर होस्ट नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह स्टंट रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के सीजन 9 में बतौर कंटेस्टेंट भी नजर आए थे। इन दिनों वह सोनी टीवी पर चल रहे सिंगिंग रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर को होस्ट करते नजर आ रहे हैं।

आदित्य ने नवंबर 2020 में श्वेता अग्रवाल(Shweta Agarwal) संग शादी का ऐलान किया था और दिसंबर में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। इसके बाद मार्च 2022 को कपल एक बेटी के पेरेंट्स बनें।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss