TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Happy Birthday Jr NTR: दादा की फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम, पहली ही फिल्म से की थी ताबड़तोड़ कमाई

Happy Birthday Jr NTR: आज साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर बधाई देते नजर रहे हैं। सेलेब्स से लेकर फैंस तक सोशल मीडिया पर कमेंट करने में लगे हुए हैं। ऐसे में फैंस के लिए जूनियर एनटीआर से जुड़ी […]

Happy Birthday Jr NTR: आज साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर बधाई देते नजर रहे हैं। सेलेब्स से लेकर फैंस तक सोशल मीडिया पर कमेंट करने में लगे हुए हैं। ऐसे में फैंस के लिए जूनियर एनटीआर से जुड़ी कुछ बातें जानना बेहद जरूरी है। तो आइए डालते हैं RRR स्टार जूनियर एनटीआर की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातों पर नजर-

20 मई 1983 को हुआ जन्म (Happy Birthday Jr NTR)

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर का जन्म 20 मई 1983 को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के निम्मकुरु में हुआ था। उनका पूरा नाम नंदमुरी तारक राम राव जूनियर है। काफी लोग उन्हें तारक के नाम से भी जानते हैं। दरअसल जूनियर एनटीआर का शुरू में तारक नाम था, लेकिन उनके दादा के सुझाव पर उनका नाम बदलकर जूनियर एनटी रामाराव कर दिया गया। बता दें कि एक्टर बेहद ही स्टार फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। एक तरफ जहां उनके पिता नंदमुरी हरिकृष्णा फिल्म अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं तो वहीं दादा एन टी रामाराव तेलुगु फिल्मों के दिग्गज अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर किया काम

आरआरआर से इंटरनेशनल लेवल पर ख्याति पाने वाले जूनियर एनटीआर ने बचपन में ही अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने साल  1991 में फिल्म 'ब्रह्मर्षि विश्वामित्र' से बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म का निर्देशन जूनियर एनटीआर के दादा एनटी रामाराव ने ही किया था। इसके बाद वह गुणशेखर के निर्देशन में बनी पौराणिक फिल्म 'रामायणम' में राम की भूमिका में नजर आए। बता दें कि इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।  

'स्टूडेंट नंबर वन' से किया डेब्यू

बता दें कि बतौर एक्टर उन्होंने फिल्म 'स्टूडेंट नंबर वन' के जरिए इंडस्ट्री में एंट्री की थी। दिलचस्प बात ये है कि इसे एसएस राजामौली ने डायरेक्ट किया था जिन्होंने वर्ल्ड लेवल पर फेमस हुई फिल्म आरआरआर डायरेक्ट की। निर्देशक के रूप में एसएस राजामौली की भी यह पहली फिल्म थी। 1.85 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 12 करोड़ रुपये रहा। यह साल 2001 की सबसे सफल तेलुगु फिल्मों में से एक थी।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.