TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Allu Arjun: अपने फेवरेट हीरो अल्लु अर्जुन की ये बातें नहीं जातने होंगे आप, महज 3 साल की उम्र से कर रहे हैं Acting

Allu Arjun: आज साउथ के सुपरस्टार अल्लु अर्जुन का बर्थडे है। उनके बर्थडे के मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्रिटी तक हर कोई उन्हें विश करने की चाह रखता होगा और हो भी क्यों न। अल्लू अर्जुन ने अपने करियर में वह मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उनके फैन हो जाए। अपनी दमदार […]

Allu Arjun: आज साउथ के सुपरस्टार अल्लु अर्जुन का बर्थडे है। उनके बर्थडे के मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्रिटी तक हर कोई उन्हें विश करने की चाह रखता होगा और हो भी क्यों न। अल्लू अर्जुन ने अपने करियर में वह मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उनके फैन हो जाए। अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर अल्लू अर्जुन ने आज अपनी अलग पहचान बना ली है। आज उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जो बहुत कम लोग ही जानते हैं। आज अल्लु अर्जुन अपना 41वां बर्थडे मना रहे हैं। उनका जन्म 8 अप्रैल 1982 को चेन्नई में हुआ था। एक तरफ उनके पिता अल्लू अरविंद तेलुगु फिल्मों के फेमस प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर हैं तो वहीं दूसरी तरफ साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी एक्टर के फूफा हैं और राम चरण अल्लू के कजिन हैं।

फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं अल्लू अर्जुन (Allu Arjun)

इस तरह से फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के चलते अल्लु अर्जुन को बेशक वो मेहनत नहीं करनी पड़ी जो एक न्यू कमर को इंडस्ट्री में एंट्री लेने के लिए करनी पड़ती है। बचपन से ही अल्लू अर्जुन को वह माहौल मिला जो हर आर्टिस्ट का सपना होता है। इसी के चलते महज 3 साल की उम्र में ही अल्लू अर्जुन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म में डेब्यू कर लिया था और बतौर एक्टर उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म "गंगोत्री" से एंट्री की थी जो एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।  

फैंस को अब तक दी 30 फिल्में

अल्लू अर्जुन ने अपने अब तक के करियर में 30 फिल्में की हैं और इन फिल्मों कुछ ऐसी फिल्मे भी शामिल हैं जो न सिर्फ हिट हुईं बल्कि कमाई के मामले में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर रही हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम फिल्म "रेस गुर्रम" का आता है जो एक तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म थी। 2014 में रिलीज हुई फिल्मी ड्रामा, इमोशन, लव, एक्शन और कॉमेडी से भरी यह फिल्म एक्टर की पहली फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री की थी।इसके महज दो साल बाद ही 2016 में आई एक्शन फिल्म 'Sarrainodu' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही। अल्लू अर्जुन के पिता के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म ने 127 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह और कैथरिन टेरेसा मुख्य भूमिका में थे।

ब्लॉकबस्टर हिट रही हैं ये फिल्में

इसके बाद अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में Ala Vaikunthapurramuloo भी शामिल है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 260 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और ये फिल्म साल 2020 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर साउथ इंडियन फिल्म थी। इस फिल्म तक आते-आते अल्लू अर्जुन ने सिर्फ पैसा ही नहीं बल्कि वह शोहरत भी हासिल कर ली जिसका हर कोई मुरीद है।

पुष्पा ने लगाई जबरदस्त छलांग

इस लिस्ट में अब हम जिस फिल्म का जिक्र करने जा रहे हैं वह है वर्ल्ड वाइड फेमस पुष्पाः द राइज। इस फिल्म ने सिर्फ शोहरत के मामले में ही नहीं बल्कि कमाई के मामले में भी खुद अल्लू अर्जुन की सारी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया। 2021 में आई इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 279.50 करोड़ और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 364.80 करोड़ का कलेक्शन किया है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.