Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Yash Birthday: सिर्फ 300 रुपये लेकर घर से निकले थे यश, जानें ‘रॉकी भाई’ के ‘केजीएफ स्टार’ बनने तक की कहानी

Yash Birthday: यश (Yash) बस नाम ही काफी है, जिन्हें रॉकी भाई (Rocky Bhai) के नाम से भी जाना जाता है। यश ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है जिन्हें एंग्री एंग मैन (Angry Young Man) और केजीएफ स्टार (KGF Star) भी कहा जाता है। वहीं यश आज अपना 37वां जन्मदिन (37th Birthday) मना रहे […]

Yash Birthday
Yash Birthday

Yash Birthday: यश (Yash) बस नाम ही काफी है, जिन्हें रॉकी भाई (Rocky Bhai) के नाम से भी जाना जाता है। यश ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है जिन्हें एंग्री एंग मैन (Angry Young Man) और केजीएफ स्टार (KGF Star) भी कहा जाता है। वहीं यश आज अपना 37वां जन्मदिन (37th Birthday) मना रहे हैं और सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं। आपको बता दें, यश की फैन फॉलोइंग काफी शानदार है और वो जहां जाते हैं छा जाते हैं। आज यश के खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

Kgf Actor Yash On Trending For His Next Movie Fans Create Buzz On Social Media | Yash KGF 3: केजीएफ स्टार यश नहीं करेंगे कोई फिल्म की अनाउंसमेंट, क्या Yash19 ट्रेंड होना

यश की फैमिली

यश (Yash) का जन्म 8 January 1986 को कर्नाटक में हुआ। यश के पिता अरुण कुमार जे कर्नाटका स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में बंगलोर में बीएमटीसी ट्रांसपोर्ट सर्विस में बस ड्राइवर है, जो आज भी बस चलाते हैं। इस बात का खुलासा एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। यश की माता पुष्पालता एक ग्रहणी है। यश की एक बहन है जिनका नाम नंदिनी है। यश की पत्नी का नाम राधिका है जो एक एक्ट्रेस हैं और दोनों के दो बच्चे हैं आयरा और यथर्व।

और पढ़िएSamantha Ruth: सामंथा रुथ प्रभु का ट्रोलर को करारा जवाब, बोलीं- मैं प्रार्थना करती हूं…

यश की पत्नी राधिका ने शेयर की 500वीं फैमिली फोटो, फैंस हुए एक्साइटेड

सपने को ऐसे किया सच

यश (Yash) हमेशा से अपनी पर्सनैलिटी को लेकर सुर्खियों में रहें। जैसे-जैसे वो बड़े होते गए उनका झुकाव फिल्मों की तरफ बढ़ता चला गया। यश ने एक्टर बनने का सपना देखा और इस सपने को सच करने के लिए निकल पड़े। यश ने 12वीं क्लास के बाद पढ़ाई नहीं की और वो सिर्फ 16 साल की उम्र में  बैंग्लुरू आ गए जहां उन्होंने एक्टिंग का कोर्स किया। यश के माता-पिता ने बैंग्लुरू जाने की इजाजत देते हुए कहा कि अगर वापस आए तो फिर दोबारा जाने नहीं दिया जाएगा। इस बात को सुनकर उन्हें खुद को साबित करना था और उस वक्त उनसे पास सिर्फ 300 रुपये थे।

Yash (KGF actor), Age, height, Weight, Size, Wife, Children, Family, Biography - News Resolution

ऐसे हुई सिनेमा में एंट्री

यश (Yash) ने शुरुआती दिनों में बैकग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करना शुरू किया। एक दिन एक बड़े आदमी की नजर यश पर पड़ी और उनकी किस्मत पलट गई। यश ने साल 2005 में छोटे पर्दे के सीरियल ‘नंदा गोकुला’ से पर्दे पर कदम रखा। शुरुआती दिनों में वो छोटे रोल ही करते थे। इसके बाद अचानक उन्हें कमर्शियल सोलो हिट मूवी ‘मोडालासाला’ में काम करने का मौका मिला जो कि साल 2010 में आई थी। इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गए।

और पढ़िएSS Rajamouli Award: एसएस राजामौली को अवॉर्ड मिलने पर झूमे राम चरण, ट्वीट कर दी बधाई

यश (अभिनेता) - विकिपीडिया

इस फिल्म से दुनिया में मचाया तहलका

यश (Yash) को काम मिलना शुरू हो गया था और वो लोगों की नजर में आने लगे थे। इस दौरान यश को फिल्म ‘केजीफए’ (KGF) में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म से उन्होंने दुनिया में तहलका मचा दिया। रातों-रात वो लोगों के दिलों पर छा गए। इस फिल्म में उनका लुक, उनका स्टाइल, उनके डायलॉग, फिल्म की कहानी एक-एक सीन सुपरहिट साबित हुआ और आज वो भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन चुके हैं।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

First published on: Jan 08, 2023 12:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.