--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Sanjay Dutt Villain Roles: अधीरा से पहले भी इन फिल्मों में खूंखार खलनायक का किरदार निभा चुके हैं संजय दत्त, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: संजय दत्ता (Sanjay Dutt) हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर है जिनकी एक्टिंग से हर कोई वाखिफ हैं। संजय दत्त जब भी खलनायक का रोल अदा करते है तो तहलका मचा देते हैं। वहीं बॉलीवुड में बाबा के नाम मशहूर संजय दत्त (Sanjay Dutt) फिल्म केजीएफ चैप्टर-2 को लेकर काफी समय से चर्चा में हैं। हालही में इस फिल्म से संजय दत्त का का पोस्टर रिलीज किया गया है जिसे देखकर फैंस के होश उड़ गए हैं। फिल्म में संजय दत्त ‘अधीरा’ (Adheera) का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म के पोस्टर में संजय दत्त का दमदार लुक देखकर फैंस इस फिल्म को देखने के लिए बेचैन है। ऐसा पहली दफा नहीं हैं जब संजय दत्त खलनायक का रोल अदा कर रहे हो। इससे पहले भी कई फिल्मों में खलनायक (Sanjay Dutt Villain Role) का रोल अदा करके वो तहलका मचा चुके है। वहीं आज हम आपको बताएंगे संजय दत्त के उन रोल के बारे में जिससे वो हिंदी सिनेमा के खलनायक बनें।

इस लिस्ट में सबसे पहली फिल्म का नाम ‘खलनायक’ (Khal Nayak) है। फिल्म खलनायक को आखिर किसने नहीं देखा होगा। इस फिल्म ने पर्दे पर आते ही तहलका मचा दिया था।  फिल्म ‘खलनायक’ में संजय दत्त को पहली बार विलेन की इतनी बड़ी भूमिका में देखा गया था और इस फिल्म में उन्होंने ‘बल्लू’ का किरदार निभाया था।  इस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते है। ऐसी कहानी, ऐसा किरदार कभी दोबारा नहीं देखने को ना मिला और ना मिलेगा। बता दें ये फिल्स साल 1993 की बड़ी हिट फिल्म थी।

दूसरी फिल्म ‘अग्निपथ’ (Agneepath) है। इस फिल्म में भी  संजय दत्त को लंबे अरसे बाद खलनायक की भूमिका में देखा गया था। फिल्म में उन्होंने विलेन ‘कांचा चीना’ का दमदार किरदार निभाया था। फिल्म में संजय दत्त की डरावनी हंसी में विलेन का चेहरा देख उनके दर्शक खूब आकर्षित हुए थे और ये फिल्म भी उनकी सुपरहिट फिल्मों में से एक है जो कि साल 2012 में रिलीज हुई थी।

तीसरी फिल्म का नाम  ‘वास्तव’ (Vaastav) है जो साल 1999 में रिलीज हुई थी। संजय दत्त की फिल्मी करियर में चार चांद लगाने वाली फिल्म है। फिल्म में शरीफ से एक खलनायक की भूमिका में संजय कैसे फिट हुए हैं ये दिखाया गया था। ‘वासत्व’ में संजय दत्त का गैंगस्टर लुक आज तक लोगों को याद है जिसे कभी भुलाना नहीं जा सकता।

साल 2002 में आई फिल्म ‘हथियार’ (Hathyar) में संजय दत्त ने एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को देखा गया था। फिल्म में संजय दत्त के गैंगस्टर के रोल ने दर्शकों के चेहरे की हवाइंया उड़ा दी थी। कहा जाता है कि,  ऐसा रोल संजय दत्त के सिवा कोई दूसरा नहीं कर सकता था इसलिए उन्हे चुना गया था।

साल 1999 में संजय एक बार फिर खलनायक की भूमिका में  फिल्म ‘कारतूस’ (Kartoos) में  नजर आए थे। फिल्म में संजय दत्त के निगेटिव रोल ने दर्शकों की हिला दिया था। इसी साल संजय दत्त की दो फिल्में रिलीज हुई थी जिसमें वो खलनायक की भूमिका में नजर आए थे।

वहीं एक बार फिर संजय दत्त फिल्म केजीएफ (KGF) में नजर आने वाले है जिसमें वो ‘अधीरा’ (Adheera) का किरदार निभाते हुए दिखेंगे। इस फिल्म में संजय दत्त के साथ-साथ साउथ के सुपरस्टार यश भिड़गे। देखना हैं कि, यश इस फिल्म में बाबा को कितनी जबरदस्त टक्कर देते हैं जो कि 14 अप्रैल को तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से  तैयार है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss