Tuesday, October 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कन्नड़ सिंगर शिवमोग्गा सुब्बन्ना का निधन

- Advertisement -

RIP Shivamogga Subbanna: रक्षाबंधन के त्योहार पर सिनेमा जगत को एक बड़ा झटका लगा है। खबर आ रही है कि, कन्नड़ सिंगर शिवमोग्गा सुब्बन्ना (Shivamogga Subbanna) का हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया है। इस खबर के बाद सिनेमा की दुनिया में शोक की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें, शिवमोग्गा को कल रात दिल का दौरान पड़ने के बाद बेंगलुरू के जयदेव अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी स्थिति में सुथार नहीं हुआ।

शिवमोग्गा सुब्बन्ना 83 साल के थे और अपने परिवार के साथ रहते थे और आज उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। आपको बता दें कि सुब्बन्ना पहले ऐसे कन्नड़ गायक थे, जिन्हें पार्श्व गायन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था। उन्हें 1978 में फिल्म ‘काडू कुडुरे’ में उनके गाए गीत ‘काडू कुडुरे ओडी बानडिट्टा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था। राष्ट्रीय पुरस्कार के अलावा उन्हें 2006 में कन्नड़ कंपू पुरस्कार दिया गया।

शिवमोग्गा सुब्बन्ना ने ज्ञानपीठ अवॉर्ड विजेताओं की कविताओं को संगीत दिया। इसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी दिए गए थे। इसके साथ ही शिवमोग्गा प्रसार भारती के आकाशवाणी और दूरदर्शन में भी सिंगर रहे हैं। ये शायद ही किसी को पता हो कि वो एक वकील थे लेकिन संगीत के उन्हें बहुत प्यार था इसलिए उन्होंने संगीत की अपना करियर चुना और वकालत छोड़कर संगीत की दुनिया में कदम रख दिया।

वहीं आज उनके चले जाने से संगीत कलाकारों के साथ-साथ उनके परिवार और फैंस में भी निराशा देखने को मिल रही हैं। वो आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे जहन में रहेंगी जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। वहीं इस दुखद भरी खबर के बाद हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा हैं। इतना ही नहीं उनके घर पर भी कई सितारों ने पहुंचना शुरू कर दिया है और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss