--- विज्ञापन ---

राम चरण की फिल्म ‘मगधीरा’ के 13 साल पूरे, रचा था इतिहास

- Advertisement -

Magadheera 13 Years Complete: मेगा पावर स्टार ‘राम चरण’ (Ram Charan) आज लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। राम चरण फिल्म आरआरआर से अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने पर्दे पर धमाल मचा दिया। इस फिल्म के बाद राम चरण की पॉपुलैरिटी पहले से कई गुना ज्यादा बढ़ गई हैं। वहीं आज उनकी फिल्म ‘मगधीरा’ (Magadheera) के 13 साल पूरे कर लिए है।

मगधीरा एक एक्शन फिल्म थी जो 2009 में तेलुगू भाषा में रिलीज की गई थी। इस फिल्म का निर्देशन एस.एस.राजामौली ने किया था। पुनर्जन्म थीम वाली ये फिल्म चार लोगों के इर्द गिर्द घूमती है, जहां एक बहादुर योद्धा एक राजकुमारी की सुरक्षा करता है और राजकुमारी उससे प्यार करती है। 35-44 करोड़ रुपए के बजट में बनी ये उस समय की सबसे महंगी तेलुगू फिल्म थी।

मगधीरा को 30 जुलाई 2009 को व्यापक कमर्शियल सक्सेस और क्रिटिकल एक्लेम्स के साथ रिलीज किया गया था। मगधीरा उस समय इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगू फिल्म बनी। ये फिल्म 1000 दिन तक सिनेमाघरों में चलने वाली एक ऐसी दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई जिसने 2005 में रिलीज हुई चंद्रमुखी को भी पछाड़ दिया था। फिल्म ने 57 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट कोरियोग्राफी और बेस्ट इफेक्ट्स अवार्ड के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता साथ ही 6 फिल्मफेयर पुरस्कार, 9 नंदी पुरस्कार और 10 सिनेमा पुरस्कार भी जीते।

ये पहली फिल्म थी जिसमें राम चरण और काजल अग्रवाल की जोड़ी एक साथ नजर आई थी। फिल्म में राम चरण के पिता और मेगास्टार चिरंजीवी ने भी फिल्म में एक कैमियो किया था। वहीं राम चरण के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द आरसी-15 (RC-15) में नजर आएंगे जिसमें एक्टर के साथ कियारा आडवाणी अहम रोल में नजर आएंगी। वहीं फैंस उनको एक बार फिर पर्दे पर देखने का इंतजार कर रहे है।

- Advertisement -
Exit mobile version