Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Prashanth Neel B’Day: 8 साल के सफर में प्रशांत नील ने दी ब्लॉकबस्टर फिल्में, ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत

- Advertisement -

Prashanth Neel Birthday: साउथ सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर प्रशांत नील (Prashanth Neel) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। प्रशांत ने सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद का एक मुकाम हासिल किया है। केजीएफ- केजीएफ चैप्टर-3 की वजह से उन्हें आज देश के कोने-कोने में लोग जानते हैं। वहीं आज उनके (Prashanth Neel Birthday) जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

 

यहाँ पढ़िए –  पूजा हेगड़े ने पवन कल्याण की फिल्म को किया बाय-बाय, जानें वजह

 

प्रशांत नील का जन्म 4 जून 1980 को हुआ। महज 8 साल के छोटे से करियर में उन्होंने ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जो हर किसी के बस की बात नहीं हैं। प्रशांत नील देश के उन निर्देशकों में से एक हैं जिनकी कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है। उन्होंने अब तक तीन फिल्मों को डायरेक्ट किया है जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। हालांकि फिल्मी दुनिया में उन्होंने एंट्री रोजी-रोटी कमाने के लिए की थी और उनको नहीं पता था कि, ये कदम उनकी जिंदगी बदल देगा।

प्रशांत नील (Prashanth Neel Statement) ने अपने एक इंटरव्यू में एक खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि, ‘ फिल्मों में वो पैसे कमाने के लिए आए थे लेकिन अब जब आ ही गए हैं तो पूरी ईमानदारी के साथ अपना सौ फीसदी देना चाहते हैं।’ उन्होंने बताया कि, ‘फिल्म से जुड़ा कोर्स करने के बाद उन्होंने एक कहानी लिखा थी। इस फिल्म में वो अपने बहनोई श्रीमुरली को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उन्हें फिल्म की कहानी में बहुत कमियां नजर आईं।’

 

यहाँ पढ़िए –  Bigg Boss Telugu 6: ‘बिग बॉस 6’ तेलुगू में एक्स ससुर नागार्जुन को रिप्लेस करेंगी समांथा रुथ!

 

 

इसके बाद प्रशांत ने भी महसूस किया कि उनके काम में अभी भी कमी है। इसके बाद उन्होंने अपने क्राफ्ट पर काम शुरू किया और श्रीमुरली की फिल्मों को ध्यान से देखना शुरू किया। साल 2014 में उग्रम कन्नड़ भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में केजीएफ बनाई जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया।

 

यहाँ पढ़िए –  Major: महेश बाबू और अदिवि शेष ने दिया बयान, साउथ सिनेमा को लेकर कही ये बात

 

केजीएफ फिल्म को सिर्फ कन्नड़ ही नहीं बल्कि हर भाषा में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। ये फिल्म बाहुबली 2 के बाद हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन चुकी है। वहीं इस फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 1 हजार करोड़ से ज्यादा का किया है। वहीं वो प्रभास को लेकर जल्द ही ‘सालार’ भी लेकर आ रहे है साथ ही वो ‘केजीएफ-3’ का भी निर्देशन करेंगे।

 

यहाँ पढ़िए टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts