--- विज्ञापन ---

Oscars Committee: फिर बजा टॉलीवुड का डंका, ऑस्कर कमेटी में ‘सूर्या’ का नाम शामिल

- Advertisement -

Suriya Oscar Committee: साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर सूर्या शिवकुमार (Suriya) को दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड ऑस्कर से न्योता मिला है। दरअसल सूर्या को ऑस्कर कमेटी (Oscars Committee) का सदस्य बनने के लिए आमंत्रित किया गया है। ये उपलब्धि हासिल करने वाले सूर्या पहले साउथ एक्टर बन गए हैं। इसके साथ-साथ 397 सेलेब्स की लिस्ट में हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस काजोल (Kajol) का भी नाम शामिल है।

 

और पढ़िए – ‘विक्रात रोणा’ में किच्चा सुदीप ने वसूली इतनी मोटी रकम, मेकर्स के उड़े होश

 

सूर्या साउथ इंडस्ट्री के उन कलाकारों में से एक हैं जिनकी फैन फॉलोइंग दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड में भी जबरदस्त है। पिछले साल सूर्या की ‘जय भीम’ ने अमेजन प्राइम पर रिलीज होकर पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था। इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजा गया था लेकिन फिल्म फाइनल कट से पहले बाहर हो गई थी। इस बीच अब ‘द- अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइसेंस’ की तरफ से जारी की गई फिल्म में सूर्या का नाम भी शामिल किया गया है।

 

और पढ़िए – Vidyasagar Death: साउथ एक्ट्रेस मीना के पति विद्यासागर का निधन, इस बीमारी का हुए थे शिकार

 

सूर्या इकलौते ऐसे साउथ इंडस्ट्री के एक्टर हैं जिन्हें ऑस्कर कमेटी की सदस्यता के लिए निमत्रंण हासिल हुआ है। साउथ सुपरस्टार सूर्या के साथ-साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल को भी ऑस्कर कमेटी का हिस्सा बनाया गया है। इसके साथ फिल्म मेकर रीमा कागती का नाम भी इस सूची में रखा गया है। इन सितारों ने ऑस्कर कमेटी में शामिल होकर देश का गौरव बढ़ाया है।

 

और पढ़िए – तमिल एक्ट्रेस दिव्यदर्शिनी ने शाहरुख से की मुलाकात, एक्ट्रेस ने कही दिल की बात

 

दूसरी तरफ इस कमेटी के लिए बिलिश एलिश, ओल्गा मेरिडिज और सियान हेडर जैसी कई नामी शख्सियत को आमंत्रित किया गया है। सूर्या की बात करें तो उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक्स से भी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं अब उनका नाम ऑस्कर कमेटी में शामिल होना बहुत ही बड़ी बात हैं। वहीं अब फैंस एक बार फिर उन्हें पर्दे पर देखने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

यहाँ पढ़िए – टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -
Exit mobile version