Nayanthara B’day Special: ऐसे मिली नयनतारा को ‘लेडी सुपरस्टार’ की पहचान, इस शख्स के लिए किया था सबकुछ कुर्बान

नयनतारा (Nayanthara) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। नयनतारा ने सिनेमा में एक से बढ़कर फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है।

Nayanthara B’day Special: नयनतारा (Nayanthara) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। नयनतारा ने सिनेमा में एक से बढ़कर फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। वो दक्षिण भारतीय की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं जिनकी एक झलक पाने का फैंस को इंतजार रहता है। नयनतारा को साउथ सिनेमा में ‘लेडी सुपरस्टार’ कहा जाता है। नयनतारा 38वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

नयनतारा का असली नाम 

नयनतारा (Nayanthara) का जन्म 18 नवंबर 1984 को बेंगलुरु में हुआ था। नयनतारा का असली नाम ‘डायना मरियम कुरियन’ है। नयनतारा ने तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में काम किया है। नयनतारा के पिता कुरियन कोडियत्तु (Kurian Kodiyattu) भारतीय वायु सेना के अधिकारी थे इसीलिए उन्होंने कई शहरों के स्कूलों से शुरुआती पढाई पूरी की। इसके बाद स्नातक की डिग्री लेने के लिए तिरुवल्ला के एक कॉलेज में दाखिला लिया।

- विज्ञापन -

और पढ़िएTamannaah Bhatia Post: तमन्ना भाटिया ने शेयर की होने वाले पति की तस्वीर, मुंबई के बिजनेसमैन से कर रहीं शादी!

बदला धर्म, ऐसे मिली फिल्मों में एंट्री

नयनतारा (Nayanthara) का जन्म ईसाई परिवार में हुआ लेकिन बाद में उन्होंने चेन्नई के आर्य समाज मंदिर में हिंदू धर्म अपनाया जिसके लिए उन्हें प्रमाण पत्र भी मिला और इसके बाद उनका नाम ‘नयनतारा’ रखा गया। नयनतारा ने कॉलेज के दिनों में पार्ट-टाइम मॉडल के तौर पर भी काम किया और इसी दौरान उनपर एक डायरेक्टर की नजर पड़ गई और उसी वक्त उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

कई भाषाओं की फिल्मों में किया काम

नयनतारा (Nayanthara) ने साल 2003 में मनसिनक्करे में जयराम के साथ अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वो साल 2005 में ‘अय्या’ में नजर आई जो कि तमिल फिल्म थी। फिर वो साल 2006 में तेलुगू फिल्म में दिखी और उनकी सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई। साल 2010 में उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में कदम रखा और एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘राजा रानी’ (2003) नानुम ‘राउडी धान’ (2015) और ‘आराम’ (2017) शामिल है।

ऐसे मिली ‘लेडी सुपरस्टार’ की पहचान

नयनतारा (Nayanthara) को फिल्म पुथिया नियमम (वासुकी) के लिए सर्वश्रेष्ठ मलयालम एक्ट्रेस के फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जो मलयालम में उनका पहला फिल्मफेयर पुरस्कार था। इसी के साथ उन्होंने कई अवॉर्ड अपने नाम किए। इन सुपरहिट फिल्मों से उन्हें ‘लेडी सुपरस्टार’ (Lady Superstar) के नाम से बुलाया जाने लगा और आज उनके नाम का सिक्का चलता है।

इस शख्स के प्यार में दीवानी थी एक्ट्रेस

नयनतारा (Nayanthara)  का नाम मशहूर कोरियोग्राफर ‘प्रभु देवा’ (Prabhu Deva) संग जुड़ा। खबर थी कि दोनों शादी करने वाले हैं लेकिन बाद में किसी वजह से अलग हो गए। दोनों की लव स्टोरी की खूब चर्चाएं हुई थी। कहा जाता है कि नयनतारा उनके प्यार में इतनी दीवानी थी कि सब कुछ कुर्बान करने के लिए राजी थी। लेकिन प्रभु देवा पहले से शादीशुदा थे और बाद में दोनों के बीच विवाद हुआ जिसके बाद साल 2012 में दोनों अलग हो गए।

जब विग्नेश शिवन ने थामा हाथ

नयनतारा (Nayanthara) जब अकेले जिंदगी से लड़ रही थी तब साउथ सिनेमा के डायरेक्टर विग्नेश शिवन (Vignesh Shivan) ने उनका दामन दामा। साल 2015 में एक्ट्रेस का नाम डायरेक्टर विग्नेश शिवन संग जुड़ने लगा और दोनों ने एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया और फिर 9 जून 2022 को शादी रचा ली। ये एक ग्रैंड शादी थी जिसमें शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी शिरकत की थी और अब नयनतार और विग्नेश शिवन के दो बच्चें है।

और पढ़िएNaga Shaurya Hospitalised: फिल्‍म के सेट पर बेहोश हुए नागा शौर्या, अस्पताल में भर्ती, 4 दिन बाद है शादी

एक्ट्रेस की नेटवर्थ 

नयनतारा (Nayanthara) अपनी खूबसूरती को लेकर भी छाई रहती हैं और आज वो लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। इतना ही नहीं वो दक्षिण सिनेमा की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं जिनके पास खुद का जेट है। इसी के साथ अगर उनकी कुल नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, नयनतारा 165 करोड़ संपत्ति की मालकिन है और वो एक फिल्म के 3 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

हिंदी सिनेमा में एंट्री के लिए तैयार

नयनतारा (Nayanthara) अब हिंदी सिनेमा में किंग खान यानी की शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) से बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ के बाद अब देखना है कि हिंदी सिनेमा में वो कितना जलवा दिखाती हैं। नयनतारा की फैन फॉलोइंग भी काफी शानदार है और उनका हर लुक सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता है और उनका स्वभाव लोगों का दिल जीत लेता है और यही वजह है कि वो आज एक बड़ी स्टार हैं।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Baby Care: अगर आपका बच्चा पीता है बोतल से दूध, तो रखें उसकी सफाई का ख्याल, वरना हो सकती है परेशानी

Baby Care: छोटे बच्चे (Kid) बड़े ही नाजुक होते हैं। इसलिए उन्हें एक्स्ट्रा केयर की जरूरत पड़ती है। ऐसे में जरा सी भी लापरवाही...

Cancer Risk: रोजाना की वो 5 आदतें जो आपको कैंसर के साये में धकेल रही हैं, जल्द सतर्क होने की जरूरत

Cancer Risk: कैंसर सबसे खतरनाक बीमारियों में से एक है। कैंसर के 200 से अधिक प्रकार हैं जो शरीर के अंग पर निर्भर करते...

Deepika Kakkar Diet Plan: दीपिका कक्कड़ ने शेयर किया अपना प्रेग्नन्सी डाइट प्लान, बताया की पहले तीन महीने क्या खाएं

Deepika Kakkar Diet Plan: एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Actress Dipika Kakar) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। कई सारे टीवी सीरियलों में काम कर चुकी...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version