--- विज्ञापन ---

Latest Posts

फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे मोहनलाल, आज हैं साउथ इंडस्ट्री के ‘शहंशाह’

- Advertisement -

Tollywood News: साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) का आज अपना 62वां बर्थडे (Mohanlal Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं। मोहनलाल मलयालम फिल्मों के बड़े एक्टर हैं और उनका पूरा नाम मोहनलाल विश्वनाथ नायर है। वहीं आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें। मोहनलाल का जन्म 21 मई 1960 को केरल के एलनथूर में हुआ। मोहनलाल की सिर्फ साउथ में ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं।

और पढ़िए ‘कुशी’ के सेट से सामने आया सामंथा का नया लुक, आंखें देख फैंस हार बैठे दिल

 

 

 

मोहनलाल ने साल 1980 में फिल्म ‘मंजिल विरिंजा पूक्कल’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और इसके बाद उन्हेंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी। मोहनलाल विश्वनाथन मशहूर भारतीय एक्टर-निर्माता-निर्देशक, प्लेबैक सिंगर, राइटर, नाटककार, टीवी होस्ट और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर हैं और उनका मलयालम सिनेमा का बहुत बड़ा नाम हैं। इन्हें दक्षिण सिनेमा का ‘शहंशाह’ भी कहा जाता है। मोहनलाल एक मस्टीटैलेंटड एक्टर है लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक रेसलर थे।

मोहनलाल ने साल 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैम्पियनशिप की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। मोहनलाल को ताइक्वांडो का भी शौक है। कोरिया के द वर्ल्ड ताइक्वांडो हेडक्वार्टर से उन्हें ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया जा चुका है और वो पहले दक्षिण एक्टर हैं जिन्हें ये सम्मान मिला हुआ है। इतना ही नहीं, मोहनलाल को संकराचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय का डायरेक्टर भी चुना गया। मोहनलाल चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रहे हैं। इसके अलावा दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार उन्हें मिल चुका है।

 

और पढ़िएकेजीएफ-2 के मेकर्स ने फिल्म ‘बघीरा’ का किया ऐलान, शुरू हुई शूटिंग

 

2001 में भारत सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया। वहीं उनकी नेट वर्थ की बात करें तो उनके पास ऊटी में घर होने के साथ ही दुबई के बुर्ज खलीफा में भी खुद का एक फ्लैट है और उनके पास लगभग 365 करोड़ के मालिक है। वहीं मोहन लाल की फिल्मों का फैंस को हमेशा ही इंतजार रहता है। वहीं उनके फैंस उनका एक बार फिर पर्दे पर आने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss