--- विज्ञापन ---

Latest Posts

महेश बाबू की टॉप-10 फिल्मों ने हिला दिया था बॉक्स ऑफिस, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Tollywood News: महेश बाबू (Mahesh Babu) तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के जाने-मानें स्टार हैं। महेश बाबू ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं महेश बाबू ने पहली बार 1989 में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आए थे। 10 साल बाद उन्होंने प्रीति जिंटा के साथ राजा कुमारुडु में सिल्वर स्क्रीन से करियर की शुरुआत की थी। वहीं आज हम आपको बतााएंगे टॉलीवुड के प्रिंस कहे जाने वाले महेश बाबू की 10 बेहतरीन फिल्मों के बारे में।

Mahesh Babu's Super Hit Rajakumarudu completes 21 years

फिल्म का पहला नाम ‘राजाकुमारुडु'(Rajakumarudu) है। इस फिल्म को राघवेंद्र राव ने डायरेक्ट किया था। ये महेश बाबू की पहली फिल्म थी। सी अश्विनी दत्त के प्रोडक्शन में उनके साथ प्रीति जिंटा नजर आई थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था जिसमें दोनों की जोड़ी को भी पर्दे पर काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म के लिए दोनों को पुरस्कार भी मिला था।

 

और पढ़िए Bollywood Vs Tollywood: नई फिल्म का कलेक्शन गिरते ही बदले महेश बाबू के सुर,अब कही ये बात

 

 

Mahesh Babu starrer Okkadu sequel: Fans get excited after MS Raju drops hints | Telugu Movie News - Times of India

महेश बाबू के अब तक के सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक ‘ओक्काडु’ (Okkadu)भी है। तेलुगू फिल्म उद्योग के सबसे महान संगीतकारों में से एक मणि शर्मा ने इस फिल्म को संगीत दिया था जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। ये फिल्म महेश बाबू की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

Athadu - Disney+ Hotstar

महेश बाबू की फिल्म ‘अथाडू’ (Athadu )है। इस फिल्म में महेश बाबू के साथ-साथ तृषा, सोनू सूद, प्रकाश राज और ब्रह्मानंदम त्रिविक्रम श्रीनिवास के निर्देशन में बनी थी। वहीं ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी जिसका क्लाइमेक्स इतना शानदार था कि लोगों के दिलों को छु गया था।

1 Nenokkadine' Box Office Collection: Mahesh Babu Starrer is a Big Disaster - IBTimes India

वहीं एक्टर की अगली फिल्म ‘नेनोकादैना’ (Nenokkadine) है। इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर सुकुमार ने बनाया था। ये एक तेलुगू एक्शन थ्रिलर फिल्म थी जिसमें महेश बाबू के साथ-साथ कृति भी अहम रोल में नजर आई थी। ये IMDb पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्मों में से एक है जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

 

और पढ़िएपुष्पा-2 के लिए अल्लू अर्जुन ने वसूली इतनी मोटी रकम, सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

 

Pokiri (2006)

महेश बाबू की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘पोकिरी’ (Pokiri) है। महेश बाबू फिल्मोग्राफी की सबसे महान फिल्मों में से एक पोकिरी का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया था। इस फिल्म में इलियाना डी ‘क्रूज और महेश बाबू रोमांटिक अंदाज में नजर आए थे। इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई की थी।

Bharat Ane Nenu sequel on the cards? Mahesh Babu says he is game for part 2 - Movies News

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार ‘भारत अने नेनु’ (Bharat Ane Nenu) है। इस फिल्म को कोराताला शिवा बनाया था साथ ही उन्होंने इस फिल्म को लिखा भी था। इस फिल्म में महेश बाबू के साथ-साथ सुपरस्टार एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अहम रोल में नजर आई थी।

Maharshi': The Mahesh Babu starrer story leaked; Allari Naresh role revealed | Telugu Movie News - Times of India

महेश बाबू की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘महर्षि’ (Maharshi) है। इस फिल्म को वामशी पेडिपल्ली ने डायरेक्ट किया था जिसमें पूजा हेगड़े और महेश बाबू अहम रोल में नजर आए थे। ये एक्शन ड्रामा फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

8 years of ''Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu'': Reasons to watch the Venkatesh, Mahesh Babu starrer | The Times of India

एक्टर महेश बाबू की फिल्म सीतामा वकित्लो सिरिमल्ले चेतु’ (Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu) ने भी पर्दे पर धमाल मचाया था। ये एक राजनीति और एक परिवार में के मुद्दों पर बनी थी जिसमें महेश बाबू, वेंकटेश, अंजलि, सामंथा और प्रकाश राज लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म को दर्शका का खूब प्यार मिला था।

6 years for 'Srimanthudu': 5 reasons why the Mahesh Babu and Shruti Haasan starrer is a must-watch | The Times of India

अगली फिल्म का नाम ‘श्रीमंतुडु’ (Srimanthudu)है जो कि युवा व्यवसायी की कहानी पर बनी है। इस फिल्म में महेश बाबू की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था जिसके लिए महेश बाबू को फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले थे। इसका निर्देशन तेलुगू फिल्म उद्योग के निर्देशक कोराताला शिवा ने किया था।

Mahesh Babu Wallpapers Latest - Mahesh Babu Businessman - 1600x908 Wallpaper - teahub.io

इस लिस्ट में महेश बाबू की फिल्म ‘बिजनेस मैन’ (Business Man) भी शामिल है। वहीं इस फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने बनाया था जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। तो ये थी महेश बाबू की बेहतरीन फिल्में और हाल हीं में उनकी ‘सरकारु वारी पाटा’ (Sarkari vari pata) रिलीज हुई है जिसे दर्शको का खूब प्यार मिल रहा है।

 

 

 

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

 

 

   Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss