Sunday, September 25, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Chiranjeevi B’Day: ऐसे हुई थी चिरंजीवी की फिल्मों में एंट्री, जानें मेगास्टार बनने तक का सफर

- Advertisement -

Chiranjeevi Birthday: चिरंजीवी (Chiranjeevi) का साउथ सिनेमा में बड़ा नाम हैं जिन्होंने बॉलीवुड में भी खुद की एक पहचान बनाई हैं। चिरंजीवी को मेगास्टार भी कहा जाता है। चिरंजीवी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मे दी है जिसके जरिए उन्होंने खूब पैसा और नाम कमाया है। वहीं वो अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। मेगास्टार के बर्थडे पर सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें विश कर रहे हैं। वहीं आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

South Star Chiranjeevi Tested Positive For Covid-19 With Mild Symptoms - Chiranjeevi Covid Positive: मेगास्टार चिरंजीवी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, करीबियों से की टेस्ट कराने की ...

अभी पढ़ें The Ghost: नागार्जुन-सोनल का दमदार लुक आउट, इस दिन जारी होगा ट्रेलर

जानें चिरंजीवी का पूरा नाम

चिरंजीवी जिनका पूरा नाम कोनिडेला शिव शंकर प्रसाद है। उनका जन्म 22 अगस्त 1955 को आंध्र प्रदेश के गांव मोगलथुर में हुआ। उनके पिता का नाम कोनिडेला वेंकट राव है जो एक कॉन्स्टेबल के रूप में काम करते थे और उनकी मां का नाम अंजना देवी है।

चिरंजीवी की शुरुआती पढ़ाई

Megastar Chiranjeevi Upcoming Movie Bhola Shankar New Poster Release On His Birthday - Chiranjeevi: मेगास्टार चिरंजीवी के बर्थडे पर फैंस को मिला खास तोहफा, 'भोला शंकर' का नया पोस्टर ...

चिरंजीवी ने अपनी पढ़ाई निदादावोलु, गुरजाला से की। इसके बाद वो नरसापुरम के श्री.वाई ए.न कॉलेज चले गए जहां उन्होंने वाणिज्य में स्नातक पूरी की। इसके बाद उन्होंने बाहर निकलने का फैसला किया और वो चेन्नई चले गए। बचपन से ही चिरंजीवी फिल्मी की रंगीन दुनिया में काम करना चाहते थे इसलिए उन्होंने इसी में अपना करियर बनाने का सोचा।

इस फिल्म से हुई करियर की शुरुआत 

Supreme Hero to Megastar

साल 1978 में आई फिल्म प्रणाम खरेडू से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की जिसमें उन्होंने नरसिम्हा की भूमिका निभाई। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। चिरंजीवी ने कई फिल्मों में काम किया जो लगभग सभी सुपरहिट रही जिसमें श्री रामबंटु, अग्नि संस्कार, चंडीप्रिया, नायक चुनौती रुद्रनेत्र गुरु शामिल है लेकिन चिरंजीवी को पहचान तब मिली जब साल 2002 में फिल्म ‘इंद्र द टाइगर’ आई।

‘इंद्र द टाइगर से बने सुपरस्टार

Interesting facts About Chiranjeevi | चिरंजीवी ने एक साल में 14 हिट फिल्में देकर रच दिया था इतिहास, बन गए थे भारत के सबसे महंगे एक्टर, When Chiranjeevi gave 14 hit Films

फिल्म फिल्म ‘इंद्र द टाइगर’ ने पर्दे पर तहलका मचा दिया। इस फिल्म में उन्होंने शंकरनारायण की अहम भूमिका निभाई जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं। इस फिल्म के लिए चिरंजीवी को सर्वश्रेष्ठ तेलुगू एक्टर के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ एक्टर के पुरस्कार से नवाजा गया। वो लोगों के जहन में बस गए।

हर तरफ बजा चिरंजीवी की एक्टिंग का डंका

On International Dance Day, Chiranjeevi promises to share an unseen video of his dance : Bollywood News - Bollywood Hungama

चिरंजीवी ने अपनी एक्टिंग का डंका हर तरफ बजाया और शंकर दादा एम.बी.बी.एस हनुमान, टेगोर जैसी फिल्में देकर मेगास्टार बने। इतना ही नहीं भारतीय सिनेमा में योगदान देने के लिए चिरंजीवी को भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित भी किया जा चुका है। वहीं आज उनका साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी बड़ा नाम हैं और उनकी फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त है कि वो आज लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में बसते हैं।

अभी पढ़ेंकैजुअल लुक में स्पॉट हुईं रश्मिका मंदाना, पहना इतने लाख का टॉप

चिरंजीवी का वर्कफ्रंट 

Megastar Chiranjeevi to Return to Big Screen in 2022 With These 4 Films

वहीं चिरंजीवी के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस वक्त वो काफी सारे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और इन दिनों वो फिल्म गॉडफादर को लेकर चर्चाओं में बने हुए जिसमें सलमान खान भी अहम रोल में नजर आएंगे। ये ऐसी पहली फिल्म है जिसमें दोनों एक साथ पर्दे पर तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss