Saturday, December 3, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल का बड़ा फैसला, डबिंग फिल्मों की कमाई पर पड़ेगा असर, जानें मामला

Telugu Film Producers Council: तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसका असर डब होकर रिलीज होने वाली फिल्मों की कमाई पर पड़ेगा।

- Advertisement -

Telugu Film Producers Council: आज के समय में फिल्म मेकर्स अपनी फिल्मों को त्योहारों पर रिलीज करने के लिए ज्यादा उत्सुक होते हैं। ताकी फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर ज्यादा कमाल कर सके। इसके अलावा आजकल फिल्मों को डबिंग के जरिए समझना भी आसान हो गया है। ऐसे में डबिंग के कारण रीजनल फिल्मों (Regional Films) का स्कोप उन बड़े बजट की फिल्म के सामने कम हो जाता है।

अब इसी बात को ध्यान में रखते हुए तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल (Telugu Film Producers Council) ने एक बड़ा फैसला लिया है। काउंसिल ने आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और तेलंगाना (Telangana) में डबिंग होकर रिलीज होने वाली फिल्मों को वरियता नहीं देने की बात कही है।

और पढ़िएHansika Motwani Wedding Updates: हंसिका मोटवानी की शादी को घर बैठे देख सकते हैं फैंस, OTT पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

दिल राजू ने कही ये बात

तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बात को कहा कि ‘तेलुगु फिल्मों के निर्माण की बढ़ती हुई तादाद और बजट को देखते हुए इस बात का फैसला किया गया है कि 8.12.2019 के एक प्रस्ताव के अनुसार अब ‘संक्रांति और दशहरा के मौकों पर सिर्फ तेलुगु फिल्मों को ही तवज्जो दी जाएगी।’ तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष दिल राजू ने कहा कि त्योहारों के मौकों पर तेलुगु फिल्मों के सामने दूसरी फिल्मों को कैसे तवज्जो दे सकते हैं।

फिल्म के कलेक्शन पर पड़ेगा असर

आपको बता दें कि जनवरी के महीने में संक्रांति-पोंगल सप्ताहांत राज्य का त्यौहार पड़ने वाला है। अब काउंसिल के इस फैसले के बाद त्योहारों के मौके पर जो भी डब की हुई फिल्म रिलीज होगी, उसे तेलुगु राज्यों में वरीयता नहीं दी जा सकेगी। इस बात का सीधा असर उस फिल्म के कलेक्शन पर पड़ेगा।

और पढ़िएRam Charan New Look: ‘मेगा पावर स्टार’ ने बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान, फैंस बोले-‘रॉयल किंग’

‘आदिपुरुष’ होने वाली थी रिलीज

बता दें, जनवरी में प्रभास (Prabhas) स्टारर ‘आदिपुरुष (Adipurush)’ हिंदी फिल्म को भी रिलीज होना था, जो कि इस काउंसिल के फैसले पर भेंट चढ़ने से बच गई है। फिल्म के निर्माता ने इसकी रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दी है।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts