--- विज्ञापन ---

B’day Special: 15 मिनट के रोल ने बदली फहाद फासिल की किस्मत, कभी कहलाते थे फ्लॉप एक्टर

- Advertisement -

Fahadh Faasil Birthday: साउथ सिनेमा के दमदार एक्टर फहाद फासिल (Fahadh Faasil) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से तहलका मचा दिया था। वो एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को कड़ी टक्कर दी थी जिसके बाद उनकी पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती चली गई। वहीं आज वो अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

फहाद फासिल का जन्म कोच्चि में 8 अगस्त 1982 में हुआ। फहाद का के पिता का नाम फासिल और माता रोसीना है। फहाद के भाई का नाम फरहान फासिल और बहन का नाम फातिमा और अहदा हैं। शुरुआत में केरला से उन्होंने अपनी 12वीं की और फिर कॉलेज फ्लोरिडा यूएसए से इन्होंने मास्टर ऑफ आर्ट्स में फिलोसोफी की पढ़ाई पूरी की। फहाद ने कई फिल्मों में काम किया लिन उनको पहचान फिल्म अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ से की।

पुष्पा के विलेन आईपीएस ऑफिसर भंवर सिंह शेखावत उर्फ फहाद फासिल ने फिल्म के आखिरी के 15 मिनट में पूरी महफिल लूट ली थी। उनकी एक्टिंग पर सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ तलाई बजी थी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को इतना पसंद किया गया था जो वो छा गए। फहाद फासिल मलयालम सिनेमा के जाने-माने एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। फिल्म पुष्पा के बाद उन्हें हर तरफ नाम और शोहरत मिली।

एक्टर अब फिल्म के सीक्वल ‘पुष्पा: द रूल’ में भी विलेन की भूमिका में नजर आएंगे। पुष्पा से फरहाद तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था और सिर्फ 15 मिनट के रोल में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई। फहाद फासिल ने तमिल और मलयालम फिल्मों में खूब नाम कमाया है।

फहाद फासिल ने अब तक 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है और कई सारे अवार्ड्स अपने नाम किए। आपको बता दें, फहाद फासिल अब तक राष्ट्रिय फिल्म अवार्ड, करेला स्टेट फिल्म अवार्ड और तीन साउथ के फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

फहाद ने साल 2002 में आई उनकी पहली फिल्म ‘कायेथुम दुराथ’ फ्लॉप हो गई थी जिसके बाद उनको काफी उतार चढ़ाव देखने पड़े थे। इतना ही नहीं यहां तक कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला भी कर लिया था और इसके बाद वो अमेरिका चले गए।

कहते है कि किस्मत को जो मंजूर होता है वहीं होता हैं। बस एक दिन उनके मन में फिर से एक्टिंग का ख्याल आया और उन्होंने फिर वापसी की जिसके बाद उन्होंने आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा। वहीं फहाद की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2014 में नजरिया नजीम से शादी रचाई।

- Advertisement -
Exit mobile version