Arvind Swamy B’day: इस तरह हुई अरविंद स्वामी की सिनेमा में एंट्री, जानें कैसे बने सुपरस्टार

Arvind Swamy Birthday: साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर अरविंद स्वामी (Arvind Swamy) आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट (Arvind Swamy Birthday) कर रहे हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बनाई हैं। अरविंद स्वामी के खास दिन पर सितारों से लेकर फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। वहीं आज हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

अरविंद स्वामी का जन्म तमिलनाडु में हुआ। उनके माता-पिता उद्योगपति वी डी स्वामी और भरतनाट्यम नर्तक वसंत स्वामी थे। स्वामी ने स्कूल और बाद में डॉन बॉस्को मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की और इसके बाद उन्होंने 1990 में लोयोला कॉलेज चेन्नई से बिजनेस में ग्रैजुएशन किया। वो नॉर्थ कैरोलिना के वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल बिजनेस में मास्टर्स करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स गए।

- विज्ञापन -

स्वीमा का कभी भी एक्टर बनने का सपना नहीं था लेकिन कहते है ना जो किस्मत में लिखा हो जरूर मिलता है। बचपन में स्वामी डॉक्टर बनना चाहते थे और उन्होंने कॉलेज में वो मॉडलिंग किया करते थे जब वे लोयोला थिएटर सोसाइटी में शामिल हुए लेकिन उन्हें मंच से हटने के लिए कह दिया गया। वहीं मणिरत्नम ने उनका एक ऐड देखा और उन्हें मीटिंग के लिए बुला लिया। बस फिर क्या था उसके बाद उनकी किस्मत पलट गई।

1991 में मणिरत्नम की ड्रामा फिल्म ‘थलापति’ से डेब्यू करने के बाद उन्हें अगले ही साल फिर रत्नम की रोजा में देखा गया जो साल 1992 में आई थी। इसके बाद वो बॉम्बे में नजर आए जो की साल 1995 में रिलीज हुई थी। अरविंद ने मलयालम फिल्म देवरागम, राजीव मेनन, मिनसारा कानावु और मणिरत्नम की अलैपायुथे के साथ-साथ कई फिल्मों में काम किया।

 

 

और पढ़िए –  नयनतारा-विग्नेश हनीमून मनाने के लिए थाईलैंड रवाना, शेयर की खूबसूरत तस्वीर

 

इसके बाद उन्होंन कई बेहतरीन फिल्में दी। हाल ही में उन्हें कंगना रनौत संग फिल्म ‘थलाइवी’ में अहम भूमिका निभाते हुए देखा गया जिसमें उन्हें काफी पसंद किय गया। एक्टिंग के साथ-साथ अरविंद स्वामी की फिल्मों ने कई यादगार गाने भी दिए हैं।

 

और पढ़िए – पुष्पा पार्ट-2 की कहानी हुई लीक, इस शख्स के हाथों होगी ‘श्रीवल्ली’ की मौत

 

स्वामी ने 1994 में गायत्री राममूर्ति से शादी की और उनकी एक बेटी अधीरा और एक बेटा रुद्र हैं लेकिन ये जोड़ी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी। अरविंद स्वामी अपने बच्चों के साथ रहते हैं और आज उनका सिनेमा में बड़ा नाम हैं और लोग उनके स्टाइल के दीवाने हैं।

 

यहाँ पढ़िए – टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

 

Latest

Don't miss

Janhvi Kapoor Video: जान्हवी कपूर ने खोला कर्वी फिगर का राज, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Janhvi Kapoor Video: जान्हवी कपूर अपनी खूबसूरती, स्टाइल, फिटनेस...

Aamir Ali On Shamita: शमिता शेट्टी के बाद आमिर अली ने बताया रिश्ते का सच

Aamir Ali On Shamita: शमिता शेट्टी और आमिर अली...

Anil Kapoor Post: अनिल कपूर ने दिखाई 4 दशकों की हसीन जर्नी, बोले- ‘आज भी एक चीज…

Anil Kapoor Post: अनिल कपूर बॉलीवुड के 'झक्कास किंग'...

Janhvi Kapoor Video: जान्हवी कपूर ने खोला कर्वी फिगर का राज, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Janhvi Kapoor Video: जान्हवी कपूर अपनी खूबसूरती, स्टाइल, फिटनेस और कर्वी फिगर के जरिए फैंस के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस को अक्सर...

Bholaa Teaser 2: सौ चट्टानों पर भी भारी पड़ेगा ‘भोला’, तब्बू-अजय के अंदाज ने मचाया तहलका

Bholaa Teaser 2: अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘भोला’ (Bholaa) का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। हाल ही में फिल्म के आउट...

Aamir Ali On Shamita: शमिता शेट्टी के बाद आमिर अली ने बताया रिश्ते का सच

Aamir Ali On Shamita: शमिता शेट्टी और आमिर अली इन दिनों अपने वायरल वीडियो को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। दोनों को बीते...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version