--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Story: पर्दे पर इन एक्ट्रेसेस ने निभाया अनपढ़ का किरदार, असल जिंदगी में हैं बेहद पढ़ी-लिखी

- Advertisement -

मुंबई। टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो कि असल जिंदगी में काफी स्टाइलिश और खुले विचारों की हैं। यही नहीं उनकी सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है। मगर वो फिर भी वो ऐसे किरदार निभाती हैं, जो उनकी रियल लाइफ से बिल्कुल विपरीत होता है। इंडियन टेलीविजन पर ज्यादातर परिवार की कहानी दिखाई जाती हैं और इनमें दिखने वाली लीड एक्ट्रेसेस को घर-घर में खूब पसंद किया जाता है। छोटे पर्दे पर संस्कारी बहू से लेकर अच्छी मां तक की छवि को खूब भुनाया जाता है और इस समय भी टीवी की दुनिया में कई ऐसे सीरियल आ रहे हैं। जिनमें टीवी एक्ट्रेसेस को बिलुकल घरेलु कामकाजी महिला के रोल में दिखाया गया है। आज भी कई रोल्स में इन एक्ट्रेसेस को बिल्कुल अनपढ़ महिला का किरदार निभाना पड़ता है, जबकि रियल लाइफ में वो बहुत पढ़ी-लिखी हैं।

शुभांगी अत्रे

इस समय सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का रोल शुभांगी अत्रे निभा रही हैं। उनका हिट डायलॉग सही पकड़े हैं अब भी लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि सीरियल में अंग्रेजी की छोटी-छोटी बातों में गलती करने वाली अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे ने असल जिंदगी में MBA किया हुआ है। इसके अलावा उनकी अंग्रेजी भी काफी अच्छी है।

 

 

और पढ़िएShivangi Joshi Birthday Bash: दोस्तों संग धमाल मचाती नजर आईं एक्ट्रेस, देखें तस्वीरे

 

रतन राजपूत

छोटे पर्दे पर अभिनेत्री रतन राजपूत ने ‘अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो’ में लाली का किरदार अदा किया था। इस सीरियल में उनकी पृष्ठभूमि बिलकुल गांव की दिखाई गई थी। हालांकि, रियल लाइफ में रतन राजपूत ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है और इसके बाद वो थिएटर से जुड़ गईं। इतना ही नहीं उन्होंने कई शोज में अनपढ़ का रोल प्ले किया है, जिसको लोगों ने खूब पसंद किया है।

रूपाली गांगुली (अनुपमा)

स्टार प्लस का पॉपुलर शो अनुपमा टीआरपी के मामले में हर हफ्ते नंबर वन पर ही रहता है। इस शो में अनुपमा का किरदार निभाने वाली रूपाली गांगुली घर-घर की पसंद बन चुकी हैं। सीरियल अनुपमा में भी ज्यादातर अनुपमा उर्फ अनु का किरदार निभाने वाली रूपाली गांगुली को सीरियल में अंग्रेजी के छोटे-छोटे शब्द भी बड़ी मुश्किल से बोलते हुए दिखाया जाता है और उनका सोरी सोरी सोरी… तो काफी पॉपुलर हो चुका है, लेकिन अगर एजुकेशन की बात करें तो एक्ट्रेस असल जिंदगी में काफी पढ़ी लिखी हैं और उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ है।

जिया मानेक

टॉप मोस्ट फेमस सीरियल साथ निभाना साथिया में से फेम में आई जिया मानेक ने नाटक में गोपी बहू के किरदारको जिया है। सीरियल में उन्हें गुजराती परिवार की बहू के रूप में देखा गया था। शो में हमेशा डरी सहमी रहने वाली अदाकारा इसके विपरीत हैं। असल जिंदगी में उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई के बाद एडवर्टाइजिंग और मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया है।

 

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

 

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss