Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

UORFI Javed: अब दुबई नहीं जा पाएंगी उर्फी जावेद, जानें वजह

UORFI javed: अक्सर अपनी ड्रेंसिंग सेंस को ट्रोलर्स के निशाने पर रहने वाली सोशल मीडिया सेंशेसन उर्फी जावेद एक नई मुश्बित में फंस गई हैं। उर्फी को डर है कि अब वो दुबई नहीं जा पाएंगी।

- Advertisement -

UORFI javed: अक्सर अपनी ड्रेंसिंग सेंस को ट्रोलर्स के निशाने पर रहने वाली सोशल मीडिया सेंशेसन उर्फी जावेद एक नई मुश्बित में फंस गई हैं। इस बार किसी ने उन्हें ट्रोल नहीं किया है बल्कि मामला कुछ और ही है। ये मुसीबत खुद उर्फी की करनी से खड़ी हुई है। उर्फी को डर है कि अब वो UAE यानी दुबई नहीं जा पाएंगी। अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर उर्फी ने ऐसा क्यों कहा, तो आइये जानते हैं।

उर्फी ने खुद दी जानकारी

उर्फी ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है, जहां उन्होंने बताया कि वो अब कभी यूएई यानी अरब देश नहीं जा सकेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि देश के नए नियम के मुताबिक, पासपोर्ट पर मेनशन सिंगल नाम वाले भारतीयों (जिन्होंने सरनेम नहीं लगाया) की अरब में एंट्री बैन कर दी गई है। उर्फी के भी पासपोर्ट पर भी सिर्फ सिंगल नाम ही दर्ज है।

नाम बदलना उर्फी को पड़ा भारी

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही उर्फी जावेद ने अपने नाम में बदलाव किया था। इस बदलाव के साथ ही उर्फी ने अपने नाम के अंग्रेजी के अक्षरों मे ‘O’ जोड़ा था। इस बदलाव के बाद उनका ऑफिशियल नाम ‘URFI’ नहीं बल्कि ‘UORFI’ हो गई है। एक्ट्रेस ने ये बदलाव अपने सभी ऑफिशियल और गवर्नमेंट से जुड़े दस्तावेजों पर करवाए थे। लिहाजा उर्फी ने अपने पासपोर्ट पर भी सिर्फ UORFI ही लिखवा दिया। उनके पासपोर्ट पर जावेद नहीं लिखा है। अब इसी बदलाव ने उर्फी को चिंता में डाल दी है।

इसी महीने 21 तारीख को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस, ने ज्वाइंट सर्कुलर निकाला और ऐलान किया कि- वो भारतीय जिनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम दर्ज है, उन्हें UAE इमीग्रेशन डिपार्टमेंट आगे जाने की पर्मिशन नहीं देगा। उन पैसेंजर्स को अस्वीकार्य यात्री घोषित कर दिया जाएगा। ये नियम उन्हीं लोगों पर मान्य होगा जो विसिटिंग वीजा, वीजा ऑन अराइवल या टेम्पोरेरी वीजा लेकर आते हैं। मतलब ये नियम उन्हीं लोगों के लिए है, जो घूमने फिरने या कुछ दिनों के लिए यूएई जाते हैं।

- Advertisement -

Latest Posts