Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

KBC 14: अमिताभ बच्चन ने कविता के सामने पेश किया 7.5 करोड़ का सवाल, क्या आप जानते है इस सवाल का सही जवाब?

- Advertisement -

KBC 14: ‘केबीसी’ (KBC) यानी की ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) आखिर किसको पसंद नहीं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ये शो घर-घर में देखा जाता है। वहीं केबीसी-14 में कई लोगों ने अपनी किस्मत आजमाई और अब शो को उनका पहला करोड़पति विजेता मिल गया है। आपको बता दें, इस शो की पहली करड़पति कविता चावला (Kavita Chawla) बनी हैं।

यहाँ पढ़िए Bigg Boss 16: सलमान खान के शो में फेमिना मिस इंडिया रनर अप मान्या सिंह की एंट्री!

अमिताभ बच्चन ने कविता चावला से पूछा ये सवाल

कविता ने अमिताभ के 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देकर 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए। कविता ने शो को बहुत बखूबी खेला और ये खिताब अपने नाम किया। अमिताभ बच्चन ने कविता से सवाल किया कि, ‘प्रथम श्रेणी पदार्पण पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के विरुद्ध ये उपलब्धि प्राप्त की थी? अमिताभ बच्चन ने कविता को 4 ऑप्शन दिए गए थे जिसमें पहला- सर्विसेस, दूसरा- आंध्र, तीसरा- महाराष्ट्र, चौथा- सौराष्ट्र।

कविता चावला ने जीते एक करोड़

कविता चावला 7.5 करोड़ रुपये के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाई और उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी। काफी देर तक सोचने समझने के बाद उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला किया क्योंकि वो 1 करोड़ रुपये जीत चुकी थी और अगर वो आगे खेलती तो वो भारी मोटी रकम हार सकती थी।  शो में बैठी ऑडियंस की भी धड़कने बढ़ रही थी। जनता भी नहीं चाहती थी कि वो जीती हुए पैसे हार जाए इसलिए उन्होंने केबीसी क्विट किया।

यहाँ पढ़िए –  Jhalak Dikhhla Jaa 10: धीरज धूपर ने शो ‘झलक दिखला जा 10’ को मारी लात, सामने आई बड़ी वजह

ये था 7.5 करोड़ के सवाल का सही जवाब

जाते-जाते अमिताभ बच्चन ने उन्हें इस सवाल का सही उत्तर भी बताया। बता दें, इस सवाल का सही जवाब- ‘आंध्र’ था यानी की दूसरा ऑप्शन। लेकिन अमिताभ बच्चन और वहां मौजूदा जनता ने उनके फैसले का स्वागत किया और उन्हें एक करोड़ रुपये जीतने की बधाई दी। आपको बता दें, कविता चावला एक हाउसवाइफ है जिन्होंने बहुत संघर्ष से अपने बेटे को पढ़ाया और वो इन पैसों से अपना लोन उतारेंगी। वहीं कविता ने ये रकम जीत कर एक मिसाल पेश की है।

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss