---विज्ञापन---

राखी सावंत से लेकर उर्फी जावेद तक इन सेलेब्स ने करनी चाही थी खुदकुशी, जानें क्यों?

celebrities wants to do suicide: हम अक्सर सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटीज को ग्लैमर और लग्जीरियस लाइफस्टाइल से भरी जिंदगी जीते हुए देखते हैं। लेकिन हम अक्सर एक बात को नजरअंदाज कर देते हैं कि क्या हम जो चीजें सोशल मीडिया पर देखते हैं, वो असल जिंदगी में भी सेलेब्स के साथ हो रही हैं या […]

celebrities wants to do suicide: हम अक्सर सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटीज को ग्लैमर और लग्जीरियस लाइफस्टाइल से भरी जिंदगी जीते हुए देखते हैं। लेकिन हम अक्सर एक बात को नजरअंदाज कर देते हैं कि क्या हम जो चीजें सोशल मीडिया पर देखते हैं, वो असल जिंदगी में भी सेलेब्स के साथ हो रही हैं या नहीं। जब भी किसी एक्टर की बात सामने आती है तो हमें यही लगता है कि उनकी जिंदगी बेहद आसान होगी। हालांकि कई बार एक्टर्स के लिए अपने अंदर चल रहे विचार को दुनिया के सामने लाना आसान नहीं होता। वो बात अलग है कि सेलेब्स लोगों को जागरूक करने के लिए कभी-कभी ऐसा कर दिया करते हैं। ऐसे में कुछ सेलेब्स ने अपनी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से दुनिया के सामने लाकर रखे हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

राखी सावंत

A trip down Rakhi Sawant's controversial relationships

एंटरटेनमेंट क्वीन राखी सावंत, जो कि इस समय अपने लवर आदिल के साथ काफी खुश हैं। उन्होंने गुजरे हुए वक्त में आत्महत्या करने के बारे में भी सोचा था। एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए राखी ने ये खुलासा किया था कि वो अपने एक्स-हस्बैंड रितेश की वजह से आत्महत्या करने के बारे में सोच रही थीं। इसके अलावा वो उनपर आरोप लगाते हुए एक वीडियो भी बनाना चाहती थीं। इस बात का पता चलते ही रितेश ने अपनी मां को अस्पताल में अकेला छोड़ दिया। जबकि राखी उस वक्त बिग बॉस के घर में थी, इससे उन्हें गहरा दुख हुआ। वो तब एक दुखी वैवाहिक स्थिति में थी और खुद को फांसी देना चाहती थी।

 

उर्फी जावेद

उर्फी जावेद ने बेडरूम की शेयर की तस्वीर, सोशल मीडिया में मचा हंगामा

उर्फी जावेद अपने अतरंगी लुक और पहनावे की वजह से जानी जाती हैं। लेकिन आपको बता दें कि उर्फी हमेशा से खुश और खुशमिजाजी के साथ रहने वाली लड़की नहीं रही हैं। एक बार उर्फी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बोल्ड तस्वीरों की एक सीरिज शेयर की और एक लंबे नोट के साथ अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपने जीवन के मुश्किल दौर के बारे में बात करके ‘पेप टॉक’ की शुरुआत की। उन्होंने इस दौरान बातचीत शुरू की और अपने आत्महत्या करने के विचार के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि “आप जानते हैं कि मैं कितनी बार असफल हुई हूं? मैं अब गिन भी नहीं सकती! अपने जीवन में कई बार मैंने महसूस किया है कि इस झंझट से बाहर निकलने का एक ही तरीका है कि मैं अपना जीवन खत्म कर लूं,।” इसके बाद उर्फी ने बात को जारी रखते हुए बताया कि उन्हें आत्महत्या के विचार क्यों आए। उन्होंने शेयर किया कि ये सब उनके करियर में कमियों, रिश्तों और वित्तीय समस्याओं के कारण था। उन्होंने कहा, “मेरा जीवन गंभीरता से f **** d up था। असफल करियर, असफल रिश्ते, पैसे की कमी ने मुझे एक ऐसे हारे हुए व्यक्ति की तरह महसूस कराया जो जीने के लायक नहीं है। ” उर्फी ने कहा, “मेरे पास अभी भी बहुत पैसा नहीं है, सफल करियर नहीं है और मैं अभी भी सिंगल हूं लेकिन मुझे उम्मीद है। आज मैं जीवित रहने का एकमात्र कारण हूं (मेरा विश्वास करो कि मेरे जीवन में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिन्होंने मुझे लगभग मार डाला)। लेकिन मैं कभी नहीं रुकी, मैं चलती रही और मैं अभी भी चल रही हूं।”

रुबीना दिलैक

बॉडी शेमिंग होने पर भड़कीं रुबीना दिलैक, बोलीं- 'मैंने PR हायर नहीं किया, पैपराजी को टिप नहीं देती तो क्या मेरी काबिलियत नहीं दिखेगी?' | Rubina ...

बिग बॉस 14 का खिताब जीतने वाली रुबीना दिलैक ने भी एक बार बिग बॉस में ही अपने आत्मघाती विचारों के बारे में खुलासा किया था। इस रिएलिटी शो के वीकेंड का वार एपिसोड के दौरान, रुबीना ने नेशनल टीवी पर बात की। तब उन्होंने सलमान खान से बताया कि, “मेरे माता-पिता के साथ मेरे रिश्ते इतने अच्छे नहीं थे। मेरे गुस्से के मुद्दे थे, मेरी आत्महत्या की प्रवृत्ति थी, रिश्ता टूटने का भी यही कारण था (मैं बिल्कुल ऐसी ही थी, आठ साल पहले। मेरे पास गुस्सा था और आत्महत्या की प्रवृत्ति भी थी। मेरे रिश्ते में समस्याएं भी इसकी वजह से थीं)। रुबीना अपने निजी जीवन से क्षणों का खुलासा करते हुए रोने भी लग गईं। रुबीना ने अपनी लाइफ में एक लंबा सफर तय किया है और अपनी इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास के चलते उन्होंने कई लोगों की दिल भी जीता है।

सोम्या सेठ

क्या घरेलू हिंसा का शिकार हुई हैं नव्या एक्ट्रेस सौम्या सेठ ?

पति से अलग होने के बाद के जीवन पर सोम्या सेठ का बयान सबको चौंका कर रख देगा। घरेलू दुर्व्यवहार के बारे में बात करते हुए, सौम्या ने बताया था कि, “ साल 2017 में, ऐडन के जन्म से ठीक पहले, मैं शादीशुदा और गर्भवती थी और मेरे माता-पिता के वर्जीनिया आने तक आत्महत्या करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने मेरी मदद करने की कोशिश की और मुझे कगार से वापस ले आए। एक बार जब मैं आईने के सामने खड़ी थी, तो मैं खुद को पहचान नहीं पा रही थी। मैं पूरी तरह से खामोश हो गई थी। गर्भवती होने के बावजूद मैंने कई दिनों तक कुछ नहीं खाया। मैं कुछ दिनों के लिए आईने को देखने की हिम्मत नहीं कर सकी और जब मैंने आखिरकार आइना देखा, तो मैं बस अपना जीवन खत्म करना चाहती थी। ” इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को उनकी जान बचाने के लिए धन्यवाद भी दिया, जिसे कि वो खुद मारना चाहती थीं। सौम्या अपने बेटे की सिंगल पेरेंटिंग कर रही हैं और इस समय रियल एस्टेट में हैं।

जैस्मीन भसीन

Happy Birthday Jasmine Bhasin She Talk About Not Getting Work In Industry And Tried To Commit Suicide - जन्मदिन: जैस्मिन भसीन ने रिजेक्शन से तंग आकर की थी आत्महत्या की कोशिश, जानिए

बिग बॉस 14 में जैस्मिन भसीन ने अपनी जिंदगी से परेशान करने वाली बात का खुलासा कर अपने फैंस को चौंका दिया था। जैस्मिन ने बताया था कि उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया था, जब वो खुद को संभाल नहीं पा रही थीं। ऑडिशन न मिलने की वजह से वो निराश थीं और अपना जीवन खत्म करने के बारे में सोचने लगीं। जैस्मीन ने तब खुलासा किया कि उन्होंने अपने दर्द को खत्म करने के लिए दवाओं का अधिक सेवन करने की भी कोशिश की। लेकिन सौभाग्य से, वह ठीक हो गई और जल्द ही उन्हें अपनी जान लेने की कोशिश करने के फैसले पर पछतावा हुआ। जैस्मीन अपने जीवन के सबसे अच्छे दौर में हैं, वहीं उनके साथ उनके बॉयफ्रेंड अली गोनी भी हैं।

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई पर चढ़ा बोल्डनेस का खुमार...हॉट दिखने के लिए पहन लिए इतने छोटे कपड़े.... - India Virals

बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट, रश्मि देसाई के जीवन में भी बहुत से उतार-चढ़ाव आए। इस रियलिटी शो में, उन्होंने अपने बचपन की सबसे खराब यादों के बारे में कई चीजें बताई। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उनके पिता द्वारा लड़की होने के लिए रश्मि का अक्सर मजाक उड़ाया जाता था और इससे वो बहुत परेशान होती थीं, इसलिए एक दिन उन्होंने जहर खाकर खुद को मारने का फैसला किया। ऐसे में एक्ट्रेस दुनिया के सामने बेहद मजबूत बनकर सामने आई हैं और खुद को उन्होंने प्रूफ किया है।

रानी चटर्जी

रानी चटर्जी ने को-स्टार संग अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, किया बड़ा खुलासा

 

  और पढ़िए – Khatron Ke Khiladi 12: टास्क के दौरान पानी में डूबीं जन्नत जुबैर, बेहोशी की हालत में दिखी एक्ट्रेस

 

भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस रानी चटर्जी (Rani Chaterjee) को भी एक बार मुंबई पुलिस की मदद लेनी पड़ी थी। क्योंकि वह एक व्यक्ति के कारण डिप्रेशन में थीं, जो उन्हें कथित तौर पर परेशान कर रहा था। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे धनंजय सिंह नाम का एक व्यक्ति उन्हें फेसबुक पर अभद्र और अश्लील टिप्पणियों के साथ परेशान कर रहा था। पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि, ‘मैं या तो आत्महत्या कर लूंगी क्योंकि मैं पिछले कई सालों से इस वजह से डिप्रेशन में हूं। मैं इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकती, #आत्महत्या।”

चाहत पांडे

दमोह: टीवी एक्ट्रेस चाहत पांडे, उनकी मां को हुई जेल, क्या है मामला

 

और पढ़िएBirthday Gift: अली गोनी ने अपनी लेडी लव को दिया ये बर्थडे गिफ्ट, जैस्मिन ने किया सेलिब्रेट

 

लॉकडाउन के दौरान, ‘हमारी बहू सिल्क’ में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस चाहत पांडे (Chahat Pandey) एक लाइव सेशन के दौरान सामने आई थीं। इस लाइव सेशन में उन्होंने बताया था कि शो में काम करने के दौरान उन्हें क्या-क्या करना पड़ा। चाहत ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि उन्हें आत्महत्या के विचार आ रहे थे। क्योंकि उन्होंने अपनी सारी सेविंग्स खत्म कर दी थी। इसी बीच उनके निर्माताओं ने भी उसका भुगतान करने से इनकार कर दिया था। फिर लगभग एक साल तक पूरी कास्ट और क्रू ने अपने भुगतान के लिए लड़ाई लड़ी थी।

 

 

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

 

 

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

First published on: Jun 28, 2022 04:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.