--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Flashback: इंडियन आइडल के इतिहास का सबसे इमोशनल एपिसोड, देखेंगे तो आप भी रो देंगे

इंडियन आइडल के इतिहास का एक सबसे इमोशनल एपिसोड का वीडियो यूट्यूब पर छाया हुआ है। इस क्लिप को देख आप की आंखों में भी आंसू आ जाएंगे।

- Advertisement -

Santosh Anand Video: टेलीविजन का पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ अपने 13वें सीजन (Indian Idol Season 13) के साथ जल्द ही टेलीविजन पर दस्तक देने जा रहा है। 13वें सीजन की घोषणा सोनी टीवी ने जून के महीने में ही कर दी थी, जिसके बाद फैंस इसके टेलीविजन पर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी कड़ी में हम आपको इंडियन आइडल के इतिहास का सबसे इमोशनल एपिसोड दिखाने जा रहा है, जिसे देख ना सिर्फ जजेस और कंटेस्टेंट्स बल्कि ऑडियंस के भी रोंगटे खड़े हो गए और सबकी आंखें नम हो गईं।

यहाँ पढ़िए  तेजस्वी प्रकाश ने लिया लालबागचा राजा का आशीर्वाद, सादगी से जीता दिल

जब इंडियन आइडल में पहुंचे संतोष आनंद 

इंडियन आइडल के इतिहास का ये सबसे इमोशनल एपिसोड मशहूर गीतकार और कवि संतोष आनंद (Santosh Anand) को डेडिकेटेड रहा। इस वीडियो में ‘जिंदगी की ना टूटे लड़ी’, ‘एक प्यार का नगमा है’, ‘मैं ना भूलूंगा’ और मोहब्बत है क्या चीज’ जैसे कई सुपरहिट गाने लिखने वाले संतोष विल चेयर पर नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्हें अपनी जिंदगी की कठिनाइयों पर बात करते देखा जा रहा है। इतना ही नहीं संतोष उन कठिनाइयों से कैसे जूझते हैं और पॉजिटिव रहते हैं, इसका खुलासा भी वो खुद ही करते हैं।

बेटे की मौत के बाद यूं बदली जिंदगी

बताते चलें कि संतोष आनंद के बेटे संकल्प ने साल 2014 में ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया था। इतना ही नहीं संकल्प के साथ उनकी पत्नी ने भी अपनी जान दे दी थी, इसी के बाद संतोष पूरी तरह टूट गए। इस किस्से को याद कर संतोष आनंद ने कहा,’10 साल बाद पहला लड़का संकल्प पैदा हुआ…हम लोग पैदल जाते थे देवी यात्राओं पर, पहाड़ों पर, गर्मी में पीले कपड़े में…देवी मां ने मुझे आशीर्वाद भी दिया और उसी दिन मुझे पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। एक चीज मैंने सीखी है और आप भी जान लीजिए कि हौंसला जीतता है हथियार नहीं। मेरी टांग भी 4 बार टूटी लेकिन मेरा कलेजा नहीं टूटा है, मेरे पास कुछ भी नहीं है लेकिन बहुत कुछ है।’

शायरी के जरिए जताया जनता का आभार 

संतोष आनंद ने जनता से मिले प्यार को लेकर आभार व्यक्त किया और कहा,’आज मेरे पास ना पावर है ना पैसा है लेकिन जनता का बहुत प्यार मिला है।’ इसके तुरंत बाद वो शायरी करते हुए कहते हैं,’कुछ भी नहीं है, तो कोई गम नहीं है। हर एक बेबसी बन गई चांदनी है, तेरा साथ है तो मुझे क्या कमी है,अंधेरों से भी मिल रही रोशनी है।’

यहाँ पढ़िए  ‘द कपिल शर्मा शो’ का हिस्सा ना बनने पर भारती सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘मैं हर शो का…

नेहा कक्कड़ ने किया मदद का ऐलान 

संतोष आनंद की दुखभरी दास्तान सुनकर सभी जजेस इमोशनल हो गए। वहीं नेहा कक्कड़ ने तो उन्हें 5 लाख रुपए भेट करने का ऐलान कर दिया। इस एपिसोड में लक्ष्मीकांत प्यारे लाल भी नजर आए, जिन्होंने संतोष आनंद के जरिए इंडस्ट्री को दिए नायाब काम की ढेरों तारीफ की।

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version