Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Controversy: स्वाति मालीवाल ने की साजिद खान को ‘बिग बॉस 16’ से हटाने की मांग, कहा- ‘मीटू मूवमेंट के दौरान…

फिल्मेकर साजिद खान (Sajid Khan) पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बावजूद 'बिग बॉस 16' में उनके कंटेंस्टेंट के तौर पर एंट्री पर अब डीसीडब्ल्यू (DCW) प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपनी आवाज उठाते हुए उन्हें शो से हटाने की मांग की है।

- Advertisement -

Swati Maliwal Against Sajid Khan: साजिद खान की ‘बिग बॉस 16’ (Bigg Boss 16) में एंट्री से पहले उनपर ‘मी टू’ मूवमेंट के तहत कई महिलाओं द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद उनके बिग बॉस में आने पर सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra), टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee), सलोनी चोपड़ा (Saloni Chopra) जैसे कई जानी-मानी हस्तियों ने कड़ी आपत्ति जताई है। साजिद को लेकर इन्हीं सब कॉन्ट्रोवर्सी के बीच अब दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की प्रमुख स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal) ने साजिद खान को बिग बॉस के घर से हटाने की बात की है।

यहाँ पढ़िए Priya Malik And Karan Bakshi Marriage: एक-दूजे के हुए प्रिया मलिक और करण बख्शी, देखें तस्वीरें

ट्विटर पर की साजिद को ‘बिग बॉस 16’ से हटाने की बात

डीसीडब्ल्यू (DCW) प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साजिद खान के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके खिलाफ कई शिकायतें उनकी ‘घृणित मानसिकता’ को दर्शाती हैं। स्वाति ने उन्हें बिग बॉस के घर में बुलाए जाने वाली बात को गलत बताया है और साथ ही साजिद को बिग बॉस के घर से हटाने के बारे में भी बात की है। उन्होंने इस मामले में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री (Union Minister for Information & Broadcasting) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को पत्र लिखा है। स्वाति ने अपने ट्वीट में लिखा,’साजिद खान के खिलाफ 10 महिलाओं ने #मी टू मूव्मेंट के दौरान यौन शोषण के आरोप लगाए थे। ये सभी कम्प्लेंट साजिद की घिनौनी मानसिकता दिखाती है। अब ऐसे आदमी को बिग बॉस में जगह दी गयी है जो कि पूरी तरह गलत है। मैंने अनुराग ठाकुर जी को पत्र लिखा है कि साजिद खान को इस शो से हटवाएं!’ इसके साथ उन्होंने अनुराग ठाकुर को की गई रिटन कम्पलेन भी अपने ट्वीट के साथ अटैच की है।

बिग बॉस में साजिद की मौजूदगी को स्वाति ने बताया टीआरपी स्टंट

सलमान खान (Salman Khan) के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस का सीजन 16 अभी कुछ ही समय पहले शुरू हुआ है। शो में नई-नई चीजों के चलते हफ्ते से सभी लोगोंकी दिलचस्पी बिग बॉस में बनी हुई है लेकिन आजकल बिग बॉस प्रतियोगी साजिद खान को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। कुछ सालों पहले साजिद पर मी टू के दौरान यौन शोषण के आरोप लगे थे, जिसके बाद ऐसा पहली बार है कि वह किसी रियलिटी शो का हिस्सा बनने आए हैं। इसी बात पर अबतक काफी सेलेब्स उनके बिग बॉस के घर में होने पर विरोध कर रहे हैं लेकिन इस बात पर शो की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। अब इसपर सवाल उठाते हुए स्वाति मालीवाल ने यह कह दिया है,’जबकि साजिद खान के शो में होने का इतने लोग विरोध कर रहे हैं, शो के निर्माता उन्हें हटाने से इनकार कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें इस विवाद के कारण टीआरपी रेटिंग और दर्शक हासिल हो रहे हैं।’ बिग बॉस में इस विवाद के बावजूद कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।

यहाँ पढ़िए Imlie: गिरती टीआरपी को देख मेकर्स ने लिया बड़ा फैसला, शो में होगी इन दो सितारों की एंट्री

साजिद को किया गया था सस्पेन्ड

2018 में मी टू मूवमेंट के दौरान साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद उनपर भारी संकट आ गिरा था। इन आरोपों के चलते उन्हें 2018 में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने एक साल के लिए सस्पेन्ड कर दिया था। एसोसिएशन (IFTDA) ने एक पत्रकार और दो एक्ट्रेस से ई-मेल शिकायतें मिलने पर साजिद खान को 2019 में फिल्मों के निर्देशन से सस्पेन्ड कर दिया था, जिसके कारण उन्हें हाउसफुल 4 के डायरेक्टर के रूप में फरहाद सामजी (Farhad Samji) से बदल दिया गया। इसके बाद साजिद अब इतने साल बाद एक बार फिर बिग बॉस के घर में नजर आए हैं लेकिन यह भी अब विवाद का विषय बना हुआ है।

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts