Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’day Special: कहां गुम हैं फिल्मों के लिए टीवी के फेम को बाय बोलने वालीं आमना शरीफ?

- Advertisement -

Aamna Sharif Birthday Special: टीवी की दुनिया में एक के बाद एक हिट शोज में काम करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस आमना शरीफ (Aamna Sharif) बेशक इन दिनों छोटे पर्दे से दूर हैं। मगर एक्ट्रेस अब भी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के टच में रहती हैं। आज यानि 16 जुलाई को आमना शरीफ अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। यही नहीं उनके इस खास मौके पर फैंस ने उन्हें बधाई देना भी शुरू कर दिया है।

बता दें कि मुंबई में जन्मी आमना शरीफ के पिता भारतीय थे, जबकि मां पार्शियन बहरीनी थीं। आमना ने मुंबई में ही अपनी पढ़ाई पूरी की और ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने के लिए उन्होंने काफी मशक्कत की और अब वो जानी-मानी सेलिब्रिटी हैं। हालांकि एक्टिंग में डेब्यू करने से पहले आमना शरीफ ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का सोचा था। आमना ने मॉडलिंग में भी पहचान बनाई और कई ब्रांड्स के लिए काम किया। मगर उन्हें इस काम में सफलता हासिल नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग को पीछे छोड़कर टीवी में काम करने का फैसला लिया।

आगे बता दें कि आमना शरीफ ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से की थी, जिसमें उन्होंने कशिश के किरदार से अपनी पहचान घर-घर में बनाई। इस सीरियल में वो 2003 से 2007 तक नजर आईं। इसके बाद टीवी इंडस्ट्री के सक्सेसफुल करियर को बाय बोलकर आमना ने फिल्मों का रुख कर लिया। जहां उन्होंने ‘आलू चाट’, ‘आओ विश करें’, ‘शक्ल पे मत जा’ और ‘एक विलेन’ जैसी फिल्मों में काम किया।

यहां भी उनकी किस्मत ने आमना का साथ नहीं दिया और फिल्मों में उनका करियर कुछ खास नहीं चला। साल 2013 में आमना ने अपनी फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर रहे अमित कपूर से लव मैरिज कर ली। इस दौरान कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि आमना ने शादी के बाद हिंदू धर्म अपना लिया है। यही नहीं आमना शरीफ और अमित कपूर का एक बेटा है, जिसका नाम इस कपल ने अरैन कपूर रखा है।

इतना ही नहीं शादी के बाद आमना ने करीब 6 साल तक एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक लिया हुआ था। उन्होंने 2019 में एकता कपूर के हिट शो ‘कसौटी जिंदगी की 2’ से छोटे पर्दे पर एक बार फिर वापसी की। इस शो में आमना ने हिना खान को रिप्लेस करते हुए कोमोलिका का किरदार निभाया था। हांलाकि इस शो के बाद भी उनको वो पहचान और फेम दोबारा नहीं मिल सका, जो उन्होंने फिल्मों के लिए गवा दिया था। इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज में भी अपना हाथ आजमाया, लेकिन उनका सिक्का वहां भी नहीं चल सका।

आखिर में बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि आमना बचपन से ही एक्रोफोबिया से पीड़ित हैं, उन्हें ऊंचाई से डर लगता है, एक बार तो अपने शो की शूटिंग के दौरान उन्हें एक सीन में एक लंबी सीढ़ी पर चढ़ना था, वो ऐसा करने में असमर्थ थीं, फिर उन्होंने वो सीन अपने को-एक्टर की मदद से किया था।

बताते चलें कि आमना शरीफ ने पहली बार वेब सीरीज ‘आधा इश्क’ में किसिंग सीन दिया था, जिसके बाद वो बेहद चर्चा में भी आई थीं। किसिंग सीन को लेकर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा था कि स्क्रिप्ट की जरूरत के मुताबिक उन्होंने किसिंग सीन दिया। हालांकि, आमना शरीफ के इस किसिंग सीन को लेकर मेकर्स के साथ बहस भी हो गई थी। आमना शरीफ ने इस किसिंग सीन को लेकर मेकर्स से पूछा था कि ये जरूरी क्यों है।

फिलहाल आमना शरीफ किसी शो, किसी फिल्म या वेब शो का हिस्सा नहीं हैं, फिर भी अपने फैंस को हर अपडेट सोशल मीडिया के जरिए देती रहती हैं।

- Advertisement -

Latest Posts