--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’Day Special: जानिए शिल्पा शिंदे का अंगूरी भाभी बनने से लेकर बैन होने तक का सफर

टीवी के पॉपुलर शो 'भाभी जी घर पर हैं' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) आज यानि 28 अगस्त को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं।

- Advertisement -

Shilpa Shinde B’Day Special: टीवी के पॉपुलर शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) आज यानि 28 अगस्त को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर फैमिली एंड फ्रेंड्स शिल्पा को ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं। आइए आज शिल्पा शिंदे के बर्थडे स्पेशल में आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ सुनी-अनसुनी किस्से कहानियां।…

यहाँ पढ़िएपिता बनने के बाद धीरज धूपर ने जताई खुशी, बोले-बच्चे को गोद..

मराठी परिवार में जन्मी शिल्पा शिंदे

शिल्पा का जन्म 28 अगस्त सन् 1977 को मुंबई में हुआ था। बता दें कि शिल्पा शिंदे एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता डॉ. सत्यदेओ शिंदे हाईकोर्ट में जज थे। वहीं, उनकी मम्मी गीता सत्यदेओ शिंदे एक हाउसवाइफ हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई आशुतोष शिंदे है। शिल्पा शिंदे ने मनोविज्ञान की पढ़ाई की थी, लेकिन वो ग्रेजुएशन नहीं कर पाई थीं। उनके पिता चाहते थे कि वो वकालत की पढ़ाई करें। हालांकि, शिल्पा शिंदे को इस विषय में दिलचस्पी नहीं थी।

अंगूरी भाभी बनकर किया दिलों पर राज

साल 1999 में अंगूरी भाभी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी। हालांकि, उन्हें पहचान स्टार प्लस के एक सीरियल में नकारात्मक भूमिका से मिली थी। शिल्पा ने अपने टेलीविजन करियर में कई शोज किए हैं। एक्ट्रेस ने चिड़िया घर, ‘देवों के देव महादेव’, ‘सीआईडी’, ‘संजीवनी’, ‘लापतागंज’ ‘कभी आए ना जुदाई’, ‘मेहर’ जैसे सीरियल में काम किया है। मगर वो कहते हैं ना कि ऐसा समय एक बार जरूर आता है, जब आप अपने किरदार से हर घर हर दिल पर राज करते हो, वो समय शिल्पा के लिए तब आया जब उन्होंने ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का रोल प्ले किया। हालांकि, साल 2016 में विवादों के कारण उन्होंने ये शो छोड़ दिया था।

साउथ फिल्मों में काम कर चुकीं हैं शिल्पा शिंदे

इन दिनों बॉलीवुड स्टार्स पर साउथ सिनेमा में काम करने खुमार छाया हुआ है। जबकि शिल्पा शिंदे ने बहुत समय पहले ही साउथ फिल्मों ‘छिन्ना’ और ‘शिवानी’ में काम कर सफलता हासिल कर ली थी। टेलीविजन में अपनी पहचान बनाने वाली शिल्पा शिंदे तेलुगू फिल्मों में भी खूब लोकप्रिय रही हैं। इतना ही नहीं टीवी में आने से पहले अभिनेत्री ने हिन्दी फिल्म में भी अपना हुनर दिखाया था।

एक्ट्रेस ने जीती बिग बॉस सीजन 11 की ट्रोफी

इसके अलावा शिल्पा शिंदे बिग बॉस के 11वें सीजन का भी हिस्सा बनी थीं, जहां उन्होंने अपने रोमांच और व्यवहार से सभी का दिल जीता और बिग बॉस के विनर का खिताब अपने नाम किया। शिल्पा के करियर में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उन्हें इंडस्ट्री में कोई काम नहीं दे रहा था और उन्हें बैन कर दिया गया था। ये तब हुआ जब उनको ‘भाभी जी घर पर हैं’ में से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था और उन्होंने इसका आरोप विकास गुप्ता पर लगाया था।

यहाँ पढ़िए ‘गोल्डन गर्ल्स’ को शो पर लाने के लिए एक्साइटेड दिखे कपिल शर्मा, किया ये पोस्ट

‘झलक दिखला जा’ सीजन 10 में दिखाएंगी डांस का जलवा

आखिर में बता दें कि अब अंगूरी भाभी और बिग बॉस विनर शिल्पा फैंस को अपने डांसिंग टैलेंट से इंप्रेस करने वाली हैं। अदाकारा लंबे समय के बाद मशहूर डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के 10वें सीजन से टीवी पर वापसी कर रही हैं। इतना ही नहीं कलर्स टीवी ने उनके डांस के प्रोमो भी जारी किए हैं।

यहाँ पढ़िए – टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

   Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version