Friday, December 9, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

40th Week TRP List: टीआरपी लिस्ट में ‘बिग बॉस 16’ की धमाकेदार एंट्री, जानें अनुपमा की रैंकिंग

साल 2022 के 40वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट जारी हो चुकी है, जिसमें 'बिग बॉस 16' ने आते ही जबरदस्त एंट्री कर ली है। वहीं तेजस्वी प्रकाश की 'नागिन' तो इस लिस्ट से ही बाहर हो गई है।

- Advertisement -

40th Week TRP list: इस साल की 40 वें हफ्ते की लिस्ट रिलीज तो ही चुकी है, लेकिन इस बार भी लिस्ट में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिल रहा है। लोगों के मनपसंद शोज ‘अनुपमा’ और ‘गुम है किसी के प्यार में’ हर बार की तरह एक बार फिर सबसे आगे निकल गए हैं। इसके अलावा लिस्ट में ‘बिग बॉस 16’ जैसे नए शोज ने धमाकेदार एंट्री मारी है। यह नए शोज लोगों को और भी ज्यादा एंटरटेन करने लगे हैं, जिससे यह इस लिस्ट में शामिल हो पाए हैं। इसके अलावा कई टॉप पर आने वाले ऐसे शोज भी हैं जिनकी रेटिंग में बड़ी गिरावट देखी गई है। आइए जानते हैं कि टीवी की दुनिया के कौन-कौन से मशहूर शोज लिस्ट में आगे हैं, और कौन से पीछे रह गए हैं।

यहाँ पढ़िए Bigg Boss 16 First Eviction: सलमान खान के घर से हुआ पहला एविक्शन, ‘बिग-बॉस’ से बेघर हुईं श्रीजिता डे

अनुपमा (Anupamaa)

टीवी के मशहूर शोज में सबसे पहला नाम रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) स्टारर शो ‘अनुपमा’ का आता है। अनुपमा शुरुआत से ही सुर्खियों में रहा है शो में आने वाले नए ट्विस्ट से लोगों का काफी मनोरंजन होता है जिससे वह हर बार सभी शोज को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर बना रहता है। शो हर बार की तरह इस बार भी सबसे आगे है लेकिन हैरानी की बात यह है कि शो को इस बार 0.3 रेटिंग में गिरावट का सामना करना करना पड़ा है। इसके बावजूद भी शो 2.5 रेटिंग हासिल करके टॉप पर बने रहने में कामयाब रहा है।

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin)

टीवी शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ इस बार भी टीआरपी लिस्ट में दूसरे नंबर पर बना हुआ है। शो में सई और विराट की प्रेम कहानी सभी को पसंद आ रही है साथ ही पाखी के किरदार के साथ शो में दिखाया गया लव ट्राई-एंगल भी लोगों को एंटरटेन करने में सफल रहा है। नील भट्ट (Neil Bhatt),आयशा सिंह(Ayesha Singh) और ऐश्वर्या शर्मा (Aishwarya Sharma) स्टारर शो को इस बार 2.4 रेटिंग मिली है।

ये है चाहतें (Yeh Hai Chahatien)

इस हफ्ते एकता कपूर (Ekta Kapoor) द्वारा प्रोड्यूस किया गया शो ‘ये है चाहतें’ तीसरे नंबर पर आया है। यह सरगुन कौर (Sargun kaur) और अबरार काजी (Abrar Qazi) स्टारर शो एक सिंगल मदर की कहानी पर बेस्ड है जो अपनी बहन की मौत के बाद उसके बच्चे का ख्याल रखती है। शो में परीक्षा और रुद्राक्ष की लव स्टोरी में आए नए ट्विस्ट लोगों को खुद पसंद आते हैं। इसी कारण यह शो 2.1 रेटिंग के साथ इस बार तीसरे नंबर पर आया है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो काफी समय से टीवी पर नॉन-स्टॉप चल आ रहा है। लोगों ने यह सीरियल शुरुआत से ही पसंद करा है इसलिए यह अबतक भी टीआरपी लिस्ट में बना हुआ है। शो की कहानी अभी ज्यादा मजबूत दिखाई नहीं दे रही है, जिसकी वजह से इस हफ्ते यह शो 1.8 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर आया है।

इमली (Imlie)

एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर (Sumbul Touqueer) के ‘इमली’ शो से जाने के बाद अब शो की कहानी इमली का किरदार निभाने वाली मेघा चक्रवर्ती (Megha Chakraborty) के इर्द-गिर्द घूम रही है। शो के नए सीजन के साथ नए किरदार और नए ट्विस्ट भी नजर आ रहे हैं। इसी के चलते ‘इमली’ काफी समय से चलते आ रहे शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ को टक्कर देते हुए चौथे नंबर पर आया है।

बिग बॉस 16 (Big boss 16)

बिग बॉस के सीजन 16 का हाल ही में प्रीमियर हुआ है। रियलिटी शो ने आने के साथ ही टीआरपी लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। यह शो भी टीवी पर काफी समय से चलता आ रहा है। नए-नए सीजन के साथ कई मशहूर कंटेस्टेंट इस गेम में नजर आते हैं। हर सीजन अपने साथ कुछ नया और दिलचस्प लेकर आता है जिसके कारण लोग इसको देखना बहुत पसंद करते हैं । हर बार की तरह इस बार भी गेम के नए सीजन ने जबरदस्त एंट्री मारी है। इसी के साथ शो टीआरपी लिस्ट में इस हफ्ते चौथे नंबर पर आया है।

यहाँ पढ़िए BB16: ‘शनिवार का वार’ में फूटेगा सलमान का शालीन पर गुस्सा, प्रोमो में नजर आईं झलकियां

कुमकुम भाग्य (Kumkum Bhagya)

टीवी शो कुमकुम भाग्य कई सालों से टॉप 5 पोजिशन में मजबूत बना हुआ है। यह शो करीब 8 साल से चल रहा है और इतने सालों बाद भी यह शो दर्शकों को बहुत पसंद आता है। ‘जी टीवी’ का शो ‘ कुमकुम भाग्य ‘ 1.8 रेटिंग के साथ इस बार 5वें नंबर पर आया है।

यहाँ पढ़िए  टेलीविज़न से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts