TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Realme 10 Pro 5G vs Realme 10 Pro Plus 5G: रियलमी के दो धांसू स्मार्टफोन्स, जानें कौन है सबसे बेस्ट

Realme 10 Pro 5G vs Realme 10 Pro Plus 5G: आज के समय में मार्केट में मोबाइल फोन निर्माता कंपनी रियलमी एक से बढ़कर एक फोन की लॉन्चिंग करती है। कंपनी ने हर बजट में अपनी फोन मार्केट में पेश करते रहती है। ऐसे में अगर आप न्यू ईयर के मौके पर रियलमी के फोन […]

Realme 10 Pro 5G vs Realme 10 Pro Plus 5G
Realme 10 Pro 5G vs Realme 10 Pro Plus 5G: आज के समय में मार्केट में मोबाइल फोन निर्माता कंपनी रियलमी एक से बढ़कर एक फोन की लॉन्चिंग करती है। कंपनी ने हर बजट में अपनी फोन मार्केट में पेश करते रहती है। ऐसे में अगर आप न्यू ईयर के मौके पर रियलमी के फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां हम आपको रियलमी के दो स्मार्टफोन्स की जानकारी देंगे और दोनों का कंपेयर कर बताएंगे कि आपके लिए फोन बेहतर हो सकता है। इन दोनों फोन्स की कीमत से लेकर फीचर्स, इसके स्पेसिफिकेशन्स समेत अन्य जानकारी देंगे।

Realme 10 Pro 5G vs Realme 10 Pro Plus 5G

दरअसल, हम रियलमी के जिन दो फोन्स की बात कर रहे हैं, वह है रियलमी 10 Pro 5G और रियलमी 10 Pro Plus 5G. कंपनी ने इन दोनों फोन्स को भारतीय बाजार में 8 दिसंबर को लॉन्च किया था। ये दोनों स्मार्टफोन्स शानदार फीचर्स से लैस हैं। यही वजह है कि यूजर्स को ये फोन्स काफी पसंद आ रहा है। रियलमी के इन दोनों फोन में पावरफुल बैटरी, शानदार कैमरा दिए गए हैं। यानी हम कह सकते हैं कि कंपनी इस फोन को शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है। चलिए बारी-बारी करके दोनों फोन्स के बारे में पूरी डिटेल जानते हैं... ये भी पढ़ें: ओप्पो और वन प्लस में कौन है बेस्ट? जानें यहां

Realme 10 Pro 5G

रियलमी का यह स्मार्टफोन Snapdragon 695 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 6.72 (17.07 cm) इंच का डिस्पले मिलता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 108 MP + 2 MP का डुअल रियर कैमरा दिए गए हैं। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 MP का फ्रंट में सिंगल कैमरा मिलता है। वहीं बैटरी की बात करें तो कंपनी अपने इस दमदार स्मार्टफोन में 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी है। कंपनी का यह स्मार्टफोन 6 GB और 8GB रैम के साथ दो वेरिएंट में मौजूद है। यह 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 6GB रैम वाली फोन की कीमत 18,999 रुपये और 8GB वेरिएंट की कीमत 19999 रुपये है।

Realme 10 Pro Plus 5G

कंपनी का यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 6.7 (17.02 cm) इंच का डिस्पले दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए रियलमी के इस धांसू स्मार्टफोन में 108 MP + 8 MP + 2 MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन 5000 mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है। यह स्मार्टफोन 6GB और 8GB रैम के साथ मार्केट में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। यह 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कीमत की बात करें तो फ्लिपकार्ट पर GB वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये और 8GB वेरिएंट की कीमत 25,999 रुपये है। ये भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट पर Iphone 13 की मची लूट, मिल रहा बंपर छूट अब आपको हमने दोनों फोन्स की पूरी जानकारी दे दी है। वैसे तो दोनों फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स समेत अन्य फीचर्स लगभग सेम हैं। थोड़ा सा इधर-उधर देखने को मिल सकता है। बाकी आप अपने अनुसार इसकी खरीदारी कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.