TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Jio 5G service: नए साल से पहले जियो का तोहफा, इन शहरों में पेश किया 5G सर्विस

Jio 5G service: बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो अक्टूबर महीने में 5G सर्विस को लॉन्च किया था। इसी तरह जियो को टक्कर देते हुए एयरटेल (Airtel) ने भी 5G सर्विस को पेश किया था। Jio अपनी True 5G सर्विस का धीरे-धीरे पूरे देशभर में विस्तार कर रही है। इसी बीच जियो ने अब […]

Jio 5G service
Jio 5G service: बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो अक्टूबर महीने में 5G सर्विस को लॉन्च किया था। इसी तरह जियो को टक्कर देते हुए एयरटेल (Airtel) ने भी 5G सर्विस को पेश किया था। Jio अपनी True 5G सर्विस का धीरे-धीरे पूरे देशभर में विस्तार कर रही है। इसी बीच जियो ने अब जियो ट्रू 5G सर्विस को एक साथ कई शहरों में लॉन्च किया है। यानी अब इन शहरों के लोग भी इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे।

जियो ने इन शहरों में पेश किया 5G सर्विस (Jio 5G service launched in these cities)

कंपनी ने अपनी True 5G सर्विस को अब आंध्र प्रदेश में लॉन्च किया है। इसकी सर्विस को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर में पेश किया गया है। आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री Gudivada Amarnath और चीफ सेक्रेटरी KS Jawahar Reddy ने इसको पेश किया। इसके अलावा इस सर्विस के साथ Jio True 5G पावर्ड Wi-Fi को भी पेश किया गया है। कंपनी ने बताया कि Jio की 5G सर्विस हेल्थ केयर, जियो कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट और AR-VR डिवाइस, जियो ग्लास में काफी बेनिफिट्स मिलेंगे। ये भी पढ़ें: जियो ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने पेश किया न्यू ईयर प्लान, मिलेंगे ये फायदे इस सर्विस को पेश करने के साथ ही कंपनी का कहना है कि इससे आंध्र प्रदेश में रहने वाले लोगों के जीवन में काफी बदलाव आएगा। इस लॉन्च को लेकर कहा गया है कि जियो True 5G से लोगों और सरकार को रियल टाइम में कनेक्ट करने की सुविधा मिलेगी। इससे सरकारी स्कीम को भी अच्छे से लागू किया जा सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि Jio True 5G का इस्तेमाल करने के लिए आपको सिम अपग्रेड करने की जरूरत नहीं होगी। आप पुराने सिम के साथ ही इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपके पास 5जी स्मार्टफोन का होना जरूरी है। यानी आप इस सर्विस का इस्तेमाल 5जी स्मार्टफोन में ही कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल 5G के लिए कोई प्रीपेड प्लान पेश नहीं किया है। अभी ग्राहक पुराने 4G प्लान्स के साथ ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जियो अपने ग्राहकों को अभी अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉलिंग जियो वेलकम ऑफर के साथ दे रही है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.