TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Electric Scooters: पेट्रोल का झंझट होगा खत्म! लॉन्च होने वाली है ये 3 धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

Electric Scooters: नए साल के मौके पर वाहन निर्माता कंपनियां बाजार में अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी में है। ऐसे में अगर आप भी नए साल पर एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। अगले साल की शुरुआत में दमदार फीचर्स से लैस […]

Electric Scooters
Electric Scooters: नए साल के मौके पर वाहन निर्माता कंपनियां बाजार में अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी में है। ऐसे में अगर आप भी नए साल पर एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। अगले साल की शुरुआत में दमदार फीचर्स से लैस बाजार में तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाला है। तो चलिए इस तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, कीमत और लॉन्चिंग डेट के बारे में जानते हैं..

अगले साल लॉन्च होंगे ये तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming Electric Scooters)

EeVe Forseti

EeVe ने मार्केट में तहलका मचाने के लिए अपने नए दमदार स्कूटर EeVe Forseti को लॉन्च करने वाली है। यह स्कूटर 2023 की शुरुआत में नए संस्करण में लॉन्च होगा जिससे कंपनी ने काफी पहले पर्दा उठा दिया है। रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर लेता है। स्कूटर की बैटरी मात्र 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 60 से 70 किलोमीटर की टॉप स्पीड है। वहीं उम्मीद है कि कंपनी अपने इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में 1 लाख रुपये के करीब में पेश कर सकती है।

Husqvarna Vektorr Concept

इसी तरह बाजार में अगले साल Husqvarna Vektorr Concept भी धमाल मचाने के लिए तैयार है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2023 में पेश कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई डिजिटल फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। कंपनी का दावा है कि यह सिंगर चार्ज पर 90 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है। वहीं कीमत की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 1.30 लाख कीमत में लॉन्च कर सकती है। ये भी पढ़ें: मात्र 500 रुपये में बुक करें ये धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर चलेगी 115 Km

Okinawa Cruiser

कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी लुक के साथ मार्केट में लॉन्च करेगी। यानी युवाओं को यह स्कूटर काफी पसंद आने वाला है। इसकी शुरुआती कीमत 100000 रुपये हो सकती है। इस स्कूटर की बैटरी कैपेसिटी 72 V/55 Ah की है। इसकी बैटरी 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। यानी अगले साल बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है। आप अपने पसंद से कोई भी स्कूटर खरीद सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.