Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Twitter: ट्विटर यूजर्स के लिए एलॉन मस्क का तोहफा, अब प्लेटफॉर्म पर ही मिलेगी स्टॉक-क्रिप्टो की जानकारी

Twitter: जब से ट्विटर एलॉन मस्क के हाथों में गया है, तब से इससे जुड़ी नई-नई खबरें सामने आ रही है। एलॉन मस्क आए दिन ट्विटर में नए बदलाव की घोषणा कर रहे हैं। पहले खबर आई थी कि ट्विटर पर यूजर्स को ब्लू टिक लेन के लिए पेड करना होगा। हालांकि, इस बार एलॉन […]

Twitter
Twitter

Twitter: जब से ट्विटर एलॉन मस्क के हाथों में गया है, तब से इससे जुड़ी नई-नई खबरें सामने आ रही है। एलॉन मस्क आए दिन ट्विटर में नए बदलाव की घोषणा कर रहे हैं। पहले खबर आई थी कि ट्विटर पर यूजर्स को ब्लू टिक लेन के लिए पेड करना होगा। हालांकि, इस बार एलॉन मस्क ने यूजर्स के लिए यूनिक फीचर पेश किया है।इस फीचर को खास तौर पर इन्वेस्टर्स, ट्रेडर्स, फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स और ऑर्गेनाइजेशन्स के लिए डिजाइन किया गया है। ट्विटर के इस नए फीचर से यूजर्स एक ट्वीट के भीतर ही मेजर स्टॉक, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETFs) और क्रिप्टोकरेंसीज (Cryptocurrencies) के चार्ट और ग्राफ देख पाएंगे।

क्या है फाइनेंशियल फिचर की खासियत?

दरअसल, ट्विटर बिजनेस हैंडल (Twitter Business) ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। दी गई जानकारी के अनुसार जब यूजर्स किसी मेजर स्टॉक के सामने ‘$’ सिंबल के साथ एक उसके एब्रिवेशन को ट्वीट करेंगे तो वो स्टॉक ऑटोमैटिकली क्लिकेबल हो जाएगा। इसके बाद ये लिंक यूजर को उस स्टॉक के बारे में सर्च रिजल्ट पर ले जाएगा। यहां यूजर्स को प्राइसिंग ग्राफ समेत अन्य डेटा की जानकारी मिल जाएगी।

बता दें कि Twitter Business ने ये जानकारी प्लेटफॉर्म के भीतर ही दी है। ट्विटर बिजनेस ने जानकारी देते हुए ये भी लिखा है कि यूजर्स सिंबल के लिए सीधे भी सर्च कर सकते हैं, इसके लिए ट्वीट के भीतर किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना होगा। ज्यादातर सिंबल $ साइन के साथ या बिना $ साइन (QQQ या $QQQ) के भी सर्च में वर्क करेंगे।

फाइनेंशियल फीचर के लिए एलॉन मस्क ने की Twitter टीम की तारीफ

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इस फाइनेंशियल फीचर को पेश करने के लिए ट्विटर टीम की तारीफ की है। मस्क ने एक ट्वीट में लिखा है कि ये फाइनेंशियल ट्विटर पर आने वाले कई प्रोडक्ट इंप्रूवमेंट्स में से एक है। ट्विटर टीम द्वारा अच्छा काम।

मस्क ने इस दिन किया था ट्विटर का अधिग्रहण

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलॉन मस्क ने 27 अक्टूबर को ट्विटर का अधिग्रहण किया था। इसके बाद से मस्क ने एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिए लिए हैं। अब प्लेटफॉर्म पर ब्लू, ग्रे और गोल्ड कलर वेरिफाइड बैज के लिए दिखाई देते हैं। इसी तरह रेगुलर यूजर्स मंथली बेसिस पर कुछ पैसे चुका कर ब्लू टिक ले सकते हैं। ग्रे टिक मार्क सरकारी अकाउंट्स के लिए है। वहीं, गोल्डन टिक मार्क कंपनियों के लिए है। बाकियों के लिए ब्लू टिक है।

First published on: Dec 22, 2022 06:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.