Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

यामाहा बाजार में मचाएगा तहलका, लॉन्च करेगा ये धांसू Electric Scooter

Electric Scooter: बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है। वहीं, ऑटो कंपनियां भी बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। पिछले साल की तरह सभी कंपनियां इस साल भी अपने नए-नए ईवी लॉन्च करने […]

Yamaha E01 electric Scooter
Yamaha E01 electric Scooter

Electric Scooter: बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है। वहीं, ऑटो कंपनियां भी बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। पिछले साल की तरह सभी कंपनियां इस साल भी अपने नए-नए ईवी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी में से एक दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामहा भी है। यामाहा अपनी एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी में है। चलिए विस्तार से जानते हैं यामहा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत और लॉन्चिंग डेट के बारे में…

यामाहा लॉन्च करेगा ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

दरअसल, हम यहां यामाहा के जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें हैं वह Yamaha E01 है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को धांसू फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। इस स्कूटर के डिजाइन भी कमाल का है। Yamaha E01 electric Scooter में दो बैटरी पैक का सपोर्ट दिया गया है। जिसमें 19.2V और 50.4 V का पावर सपोर्ट मिलता है।

ये भी पढ़ें: धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 130km

यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर लेती है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में विशेष इंटीरियर डिजाइन की गई है जिससे सिटिंग सुविधाएं काफी कंफर्टेबल महसूस होती है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सीट को काफी मजबूती प्रदान की है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सीट को काफी मजबूती प्रदान की है।

ये भी पढ़ें:Honda Scooter: होंडा ने लॉन्च किया धाकड़ स्कूटर, धांसू फीचर्स से है लैस

Yamaha E01 electric Scooter की कीमत

कीमत की बात करें तो यामाहा अपने इस धांसू इलेक्ट्रिक को 1 लाख से 1.5 लाख रुपये तक की रेंज में लॉन्च कर सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन इतना जरूर है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में दस्तक देने से अन्य कंपनियों की स्कूटर की बिक्री पर प्रभाव पड़ेगा। अब देखना यह होगा कि यामाहा अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कब और किस प्राइस रेंज में लॉन्च करती है।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 12, 2023 08:01 PM