TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Xiaomi Electric Scooter: 70 Km रेंज के साथ शाओमी के धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री, स्पीड भी शानदार

Xiaomi Electric Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का आकर्षण इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश कर रही है। इसी कड़ी में Xiaomi अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया […]

Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra
Xiaomi Electric Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोगों का आकर्षण इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश कर रही है। इसी कड़ी में Xiaomi अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। शाओमी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम शाओमी इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 अल्ट्रा (Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra) है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 Km की दूरी तैय सकती है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस स्कूटर के बारे में...

Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra

शाओमी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2023) में लॉन्च किया है। कंपनी पहले से ही यूरोप के बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को बचती है। लेकिन यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे अलग है। इसमें कंपनी की ओर से काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में पंचर-प्रूफ और सेल्फ-सीलिंग टायर्स के साथ खड़े होने के लिए चौड़ा फ्लैटबोर्ड मिलता है। ये भी पढ़ेंः 200MP कैमरा से लैस इस धाकड़ फोन को 10,000 रुपये में बनाएं अपना, असली कीमत है 50,000 रुपये कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 25% की ऊंचाई को आसानी से चढ़ सकता है। इसके साथ ही बैटरी को दावा किया गया है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 70 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। वहीं, स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड करीब 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसके बैटरी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra की कितनी है कीमत ?

कंपनी ने शाओमी इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 अल्ट्रा को यूरोप में 999 यूरो (करीब 87 हजार रुपये) में पेश की है। ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.