TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप पर आया ‘वॉयस स्टेटस अपडेट’ फीचर, जानें क्या है इसकी खासियत

Whatsapp New Feature: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाते रहता है। इसी बीच व्हाट्सऐप ने एक खास फीचर का ऐलान किया है। दरअसल, व्हाट्सऐप ने आईओएस पर ‘वॉयस स्टेटस अपडेट’ फीचर (whatsapp new voice note feature) को व्यापक रूप से रिलीज कर रहा है। […]

whatsapp new voice note feature
Whatsapp New Feature: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाते रहता है। इसी बीच व्हाट्सऐप ने एक खास फीचर का ऐलान किया है। दरअसल, व्हाट्सऐप ने आईओएस पर 'वॉयस स्टेटस अपडेट' फीचर (whatsapp new voice note feature) को व्यापक रूप से रिलीज कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर के साथ, यूजर्स एक वॉयस नोट रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे स्टेटस के माध्यम से साझा कर सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे वॉयस स्टेटस रिकॉर्ड (Whatsapp New Feature)

वॉयस स्टेटस रिकॉर्ड करने के लिए, स्टेटस टैब पर नेविगेट करें, पेंसिल आइकन पर टैप करें और माइक्रोफोन आइकन को दबाए रखें। वॉयस नोट के लिए अधिकतम रिकॉर्डिंग समय 30 सेकंड है और उपयोगकर्ताओं के पास वॉयस नोट्स को अपने चैट से स्टेटस में फॉरवर्ड करने का विकल्प भी है। ये भी पढ़ेंः व्हाट्सऐप ने लाया नया फीचर, अब ग्रुप चैट का मजा होगा दुगुना इसके अलावा, फ्लेटफॉर्म अभी भी 'पिक्चर-इन-पिक्चर' फीचर को रिलीज कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप कॉल के दौरान उनके वीडियो को रोके बिना मल्टीटास्क करने की अनुमति देता है। आधिकारिक चेंजलॉग के मुताबिक, आने वाले कुछ हफ्तों में कुछ यूजर्स को ये फीचर मिल सकते हैं। इस साल जनवरी महीने में खबर आई थी कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आईओएस बीटा पर 'वॉयस स्टेटस अपडेट' फीचर रिलीज कर रहा है।

24 घंटे बाद गायब हो जाएगा वॉइस नोट्स

आपको बता दें कि इमेजिस और वीडियो के समान, स्टेटस के माध्यम से साझा किए गए वॉइस नोट्स 24 घंटे के बाद गायब हो जाते हैं और उपयोगकर्ता उन्हें किसी भी समय सभी के लिए हटा सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.