Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Ujet Foldable E-Scooter: बाजार में आया ऐसा धांसू स्कूटर, जो नहीं हो सकता चोरी

Ujet Foldable E-Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी एक से बढ़कर एक धांसू इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। ऐसे ही में मार्केट में एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर दस्तक दी है, जो फोल्डेबल है। यानी पार्किंग का झंझट […]

Ujet Foldable E-Scooter
Ujet Foldable E-Scooter

Ujet Foldable E-Scooter: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसी को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी एक से बढ़कर एक धांसू इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। ऐसे ही में मार्केट में एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर दस्तक दी है, जो फोल्डेबल है। यानी पार्किंग का झंझट ही खत्म। आप इस स्कूटर को आसानी से फोल्ड कर सकते हैं। इसके साथ ही यह रेंज के मामले में भी जबरदस्त है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में…

दरअसल, हम यहां जिस फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं, उसे यूजेट कंपनी ने पेश की है। कंपनी ने इसे लॉस वेगास में 2018 कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पेश किया है। इस फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप ट्रॉली बैग की तरह लेकर साथ में कहीं भी आसानी से घूम सकते हैं। इसे चोरी होने का भी कोई खतरा नहीं होगा।

सिंगल चार्ज पर चलेगी 160 किलोमीटर

कंपनी का दावा है को यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद लगभग 160 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इसमें 5.44 Bhp की पावर का इस्तेमाल किया गया है जो अधिकतम 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।

ये भी पढ़ें:आधुनिक फीचर्स से लैस Ultraviolet F99 Electric Bike लॉन्च, जानें डिटेल्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ पेश की है। इस फोल्डेबल साइकिल का कुल वजन 32 किलोग्राम है। इस स्कूटर में जीपीएस नेविगेशन सिस्टम भी इनबिल्ट किया गया है। इसे स्मार्ट आप के साथ भी जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही इसे आप 3 अलग-अलग मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट में चला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: धांसू फीचर्स से लैस है LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने दिखेगा आपका स्टेटस

Ujet Foldable E-Scooter की कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस फोल्डेबल साइकिल की कीमत 6.16 लाख रुपये के आस पास है और इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 8 लाख रुपये है। फिलहाल इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। साथ ही कंपनी की ओर से भारत में इसे लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब देखना यह होगा यह फोल्डेबल साइकिल भारतीय बाजार में कब दस्तक देती है।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 09:50 PM