Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

TVS iQube ST: टीवीएस ने लॉन्च किया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 145KM

TVS iQube ST: ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक वाहनों का धमाका देखने को मिल रहा है। सभी ऑटो कंपनियां अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में टू व्हीलर निर्माता कंपनी TVS ने भी एक्सपो 2023 में अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube ST को पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक धांसू […]

TVS iQube ST
TVS iQube ST

TVS iQube ST: ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक वाहनों का धमाका देखने को मिल रहा है। सभी ऑटो कंपनियां अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में टू व्हीलर निर्माता कंपनी TVS ने भी एक्सपो 2023 में अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube ST को पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक धांसू फीचर्स और शानदार लुक के साथ आता है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत…

TVS iQube ST के फीचर्स

कंपनी ने अपने इस स्कूटर को आकर्षक डिजाइन और चौड़ी स्पेस के साथ बनाया है। जिसे ग्राहकों को यह स्कूटर खासा पसंद आएगा। टीवीएस के इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में 90/90 फ्रंट और रियर टायर के साथ 12-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते है। साथ ही SG वेरिएंट में 32-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें:महिंद्रा ने लॉन्च की धांसू Electric SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 375km

एक बार करने के बाद चलेगी 145 किलोमीटर

टीवीएस आईक्यूब ST में 4.56 kWh की पावरफुल लिथियम आयन बैटरी दी गई है। जो सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है इसके बैटरी मात्र 4 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती हैं। इस स्कूटर में 3kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 82/h है।

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में नोएडा की कंपनी का धमाल, पेश किया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई आधुनिक फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है। iQube ST में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें थेफ्ट अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, राइड मोड और पार्किंग सेंसर जैसे आधुनिक फीचर्स भी मिलते हैं।

ऐसे में अगर आप टीवीएस के इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप इसे TVS Credit के माध्यम से कम डाउन पेमेंट और मात्र 1999 रुपये के EMI पर अपना बना सकते हैं। वहीं आपको HDFC, SBI, IDFC समेत सारे बड़े बैंक के साथ कम ब्याज पर लोन उपलब्ध हो जाएगा।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 06:32 PM