Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Smartphone Tips: पुराना फोन भी देगा iPhone जैसी स्पीड! बस फॉलो करें ये टिप्स

Smartphone Tips and Tricks: क्या आपका फोन नया होते हुए भी अब नया जैसा नहीं रहा है? अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जिनके फोन को ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन इस्तेमाल करने पर हालत ऐसी जैसे कितना साल पुराना फोन हो। ऐसे में आपको चिंता नहीं बस स्मार्टफोन की कुछ ट्रिक्स […]

speed up android phone performance, how to make phone faster developer options, how to speed up your android phone, speed up android phone developer options, speed up android phone performance app, speed up android phone, how to boost phone performance for gaming,

Smartphone Tips and Tricks: क्या आपका फोन नया होते हुए भी अब नया जैसा नहीं रहा है? अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जिनके फोन को ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन इस्तेमाल करने पर हालत ऐसी जैसे कितना साल पुराना फोन हो।

ऐसे में आपको चिंता नहीं बस स्मार्टफोन की कुछ ट्रिक्स को अपनाना है, जिसके बाद फोन की स्पीड दुगनी हो सकती है। अपने एंड्रॉइड फोन की सेटिंग्स की मदद से आप स्पीड को तेज करने के साथ आईफोन से भी बेहतर बना सकते हैं। इसके लिए बस फोन की सेटिंग्स पर थोड़ा गौर करना होगा। आइए स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने के लिए टिप्स जानते हैं।

Smartphone 3 Tips for Increasing Phone Speed

1. फोन से हटाएं फालतू ऐप्स

कई बार हम अपने फोन में ऐसे ऐप्स इंस्टॉल कर लेते हैं जो एक बार के बाद कभी यूज में नहीं आते या फिर उन ऐप्स की खास जरूरत नहीं होती है। आपको इन्हीं ऐप्स को अपने फोन हटा देना है। अगर आप बिना उन ऐप्स के भी अपना काम कर पा रहे हैं तो फोन से इन्हें हटा दें। अधिक ऐप्स के होने से भी फोन काफी स्लॉ हो जाता है, साथ ही हैंग की समस्या होने लगती है।

ये भी पढ़ेंः Twitter की नई CEO लिंडा याकारिनो ने संभाला कामकाज, इनके बारे में जानें अहम 10 बातें

2. फोन का स्टोरेज करें खाली

जरूरत से ज्यादा ऐप्स या वीडिय या फिर किसी भी तरह का डॉक्यूमेंट आपके फोन की स्पीड को कम करने का काम करता है। इसलिए अगर आपका फोन काफी हैंग हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपके फोन का स्टोरेज भी काफी फुल हो गया है। बीच-बीच में फोन का स्टोरेज जरूर क्लीयर करें।

3. बैटरी का भी रखें खास ध्यान

स्मार्टफोन की स्पीड कम होने का कारण कई बार बैटरी भी होती है। हालांकि, इसकी शुरुआत हमारे द्वारा लापरवाही से फोन का इस्तेमाल करना है। किसी भी चार्जर से फोन को चार्ज करना या फिर घंटों तक फोन को चार्जिंग पर लगाने से बैटरी पर ज्यादा जोर पड़ता है, जिससे फोन की स्पीड भी कम होने लगती है। इसलिए अपनी बैटरी हेल्थ का खास ध्यान रखें, हो सकेंगे तो सेंटिंग में जानकर देखें कि किन ऐप्स से बैटरी की अधिक खपत हो रही है और फिर उन ऐप्स को भी फोन से हटा दें।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 06, 2023 12:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.