---विज्ञापन---

लड़कियों को दिवाना बनाने आ गई Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 212 km

Simple One Electric Scooter: बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने हाल ही में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर One को पेश किया था जिसकी डिलीवरी शुरू हो गई है। कंपनी का दावा है कि फिलहाल इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को दमदार रेंज और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के […]

Simple One electric scooter

Simple One Electric Scooter: बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने हाल ही में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर One को पेश किया था जिसकी डिलीवरी शुरू हो गई है। कंपनी का दावा है कि फिलहाल इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को दमदार रेंज और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उतारा है।

कंपनी के CEO ने कही ये बात

सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ श्री सुहास राजकुमार ने कहा, “हम सिंपल वन की डिलीवरी शुरू करने के लिए उत्साहित हैं, जिसकी शुरुआत बेंगलुरु में ग्राहकों के साथ हुई है।”

सिंगल चार्ज में चलती है 212 km

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 212 km की दूरी आसानी से तय कर लेती है। कंपनी ने इसमें 4.5kwh की लिथियम आयन बैटरी दी है जिसे 8500 वाट की PSMS इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ी गई है। बैटरी को चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलती है।

यह भी पढ़ेंः महज 2000 रुपये देकर घर ले जाएं TVS का यह धांसू स्कूटर, देता है 40 kmpl की माइलेज, जानें शानदार फीचर्स

इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, बूट लाइट, एलईडी लाइट, यूएसबी पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर के साथ कई अन्य धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

Simple One Electric Scooter: क्या है कीमत?

दरअसल, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसकी वजह है केंद्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की सब्सिडी में कटौती। जहां तक सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत की बात करें तो आपको इसे खरीदने के लिए करीब 1.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) खर्च करने होंगे।

ओला इलेक्ट्रिक को देगी टक्कर

ओला, भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी मजबूत पैठ बना चुका है। लेकिन मार्केट में सिंपल वन एनर्जी जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से ओला ईवी को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

First published on: Jun 09, 2023 10:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.