TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Renault की इस दमदार कार से SUV सेगमेंट में आया भूचाल, जानें कीमत और फीचर्स

Renault Duster: रेनो की धाकड़ एसयूवी कार Duster रिलॉन्च होने जा रही है। अनुमान है कि यह कार 2023 में लोगों के सामने पेश कर दी जाए। फिर 2024 में इसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा। नई डस्टर में पहले से अलग फ्रंट ग्रिल और लाइट मिलेगी। 7-सीटर कार नए कलेवर में होगी लॉन्च इस […]

फाइल फोटो
Renault Duster: रेनो की धाकड़ एसयूवी कार Duster रिलॉन्च होने जा रही है। अनुमान है कि यह कार 2023 में लोगों के सामने पेश कर दी जाए। फिर 2024 में इसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा। नई डस्टर में पहले से अलग फ्रंट ग्रिल और लाइट मिलेगी।

7-सीटर कार नए कलेवर में होगी लॉन्च

इस कार को साल 2013 में पहली बार लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2020 में इसकी डिमांड कम होने के चलते इसे बंद कर दिया था। अब कंपनी इसे फिर 2023 में लेकर आने की तैयारी में है। नई कार में BS6 नॉर्म्स का पालन किया गया है। कंपनी की यह 7-सीटर कार है।

एडवांस सेफ्टी फीचर्स और नए अट्रैक्टिव कलर

एडवांस सेफ्टी फीचर्स और नए अट्रैक्टिव कलर में रेना डस्टर को लॉन्च किया जाएगा। कार में क्रूज कंट्रोल, सेंटर कंसोल, 3.5-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स जैसे कई फीचर्स भी मिलेंगे। Renault Duster बाजार में Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara और Kia Seltos से मुकाबला करेगी।

इंजन CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार

नई Renault Duster का इंजन CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। पहले यह ग्लोबल मार्केट यूरोप में अपने डेवलेपमेंट लेवल पर है। यूरोप में लॉन्च के बाद ही इसे भारत में पेश किया जाएगा। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार यह 4X4 ड्राइवट्रेन कार होगी।

कार 25kmpl की माइलेज देगी

Renault Duster का हाइब्रिड वर्जन भी मिलेगा। कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिल सकता है। यह इंजन 130 bhp की पावर देगा। कार में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा। अनुमान है कि यह कार 25kmpl की माइलेज देगी। इसमें 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, मल्टीव्यू कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनीटर का फीचर मिलेगा।  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.