TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Redmi के दो धांसू स्मार्टफोन की भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री, कीमत 10 हजार रुपये से भी कम

Redmi A2 & Redmi A2 Plus Launch Price In India: स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने भारतीय बाजार में एक साथ दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन Redmi A2 और Redmi A2+ है। कंपनी ने दोनों फोन को Redmi A1 और Redmi A1+ स्मार्टफोन के सक्सेसर के तौर पर पेश किया गया है। नए स्मार्टफोन की […]

Redmi A2 & Redmi A2 Plus Launch Price In India: स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने भारतीय बाजार में एक साथ दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन Redmi A2 और Redmi A2+ है। कंपनी ने दोनों फोन को Redmi A1 और Redmi A1+ स्मार्टफोन के सक्सेसर के तौर पर पेश किया गया है। नए स्मार्टफोन की कीमत 10 हजार रुपये से भी कम रखी गई है। चलिए कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं...

Redmi A2 & Redmi A2 Plus: स्पेसिफिकेशन और फीचर

शाओमी के इन दोनों स्मार्टफोन में 6.52 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 1600 x 720 पिक्सल के HD+ रिजॉल्यूशन 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। दोनों फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने फोन को MediaTek Helio G36 SoC प्रोसेसर के साथ पेश की है जिसे 4GB तक रैम और 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। शाओमी के इन दोनों फोन में 5000mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है जो 10W के चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कैमरे के मोर्चे पर A2 सीरीज में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ एक QVGA लेंस शामिल हैं। फ्रंट में 5 मेगापिक्ल का सेल्फी कैमरा दिए गए हैं। हैंडसेट एंड्रॉइड 13 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी के इन दोनों फोन में एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक जैसे अन्य ऑप्शन दिए गए हैं। सबसे खास बात इसमें 3GB तक वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है।

Redmi A2, Redmi A2 Plus: कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने रेडमी A2 को कई कॉन्फिग्रेशन में पेश किए हैं। इसमें 2GB रैम+32GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए कीमत 6,299 रुपये, 2GB रैम+64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 6,799 रुपये और 4GB रैम+64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 7,999 रुपये रखी गई है। दूसरी ओर, रेडमी A2 प्लस को सिंगल कॉन्फिगरेशन (4GB रैम और 64GB स्टोरेज) में पेश किए गए हैं। इसे 8,499 रुपये में लॉन्च किया गया है। दोनों फोन बिक्री के लिए 23 मई से लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Amazon.in के अलावा कंपनी की आधिकारिक साइट Mi.com और Mi होम स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। डिवाइस को विभिन्न ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है। गौर करने वाली बात है कि Redmi A2 का 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट 23 मई को बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगा। इसे बार में उपलब्ध कराया जाएगा। शाओमी ने इन दोनों फोन को सी ग्रीन, एक्वा ब्लू और क्लासिक ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया है।  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.