Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Redmi 12 की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक, इस दिन दे सकता है दस्तक

Redmi 12 Launch Date Price Leaked: शाओमी कथित तौर पर अपने नए स्मार्टफोन Redmi 12 को वैश्विक स्तर HJ पेश करने की तैयारी में है। कंपनी इस फोन को किफायती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। डिवाइस के Redmi 10 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च होने की संभावना है, जिसे पिछले साल भारत […]

Redmi 12 Launch Date Price Leaked

Redmi 12 Launch Date Price Leaked: शाओमी कथित तौर पर अपने नए स्मार्टफोन Redmi 12 को वैश्विक स्तर HJ पेश करने की तैयारी में है। कंपनी इस फोन को किफायती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। डिवाइस के Redmi 10 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च होने की संभावना है, जिसे पिछले साल भारत सहित वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था। फिलहाल ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर Redmi 12 के लॉन्चिंग डेट की पुष्टि नहीं की है। लेकिन एक लीक के जरिए इस अपकमिंग स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख स्पेसिकेशन्स का खुलासा हुआ है।

Dealabs की रिपोर्ट में इस फोन की रैम, स्टोरेज और कीमत की जानकारी सामने आई है। चलिए इस फोन के बारे में अब तक आई जानकारी पर एक नजर डालते हैं…

Redmi 12: कीमत और लॉन्च डेट

फोन को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ दस्तक दिए जाने की उम्मीद है। खबरों के मुताबिक, शाओमी अपने इस फोन को 2 जून को यूरोप में फोन लॉन्च करने वाला है। साथ ही रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डिवाइस की लॉन्च कीमत EUR 199 (लगभग 17,700 रुपये) होगी। यह तीन कलर ऑप्शन- ब्लू, सिल्वर और ब्लैक में आ सकता है।

Redmi 12: स्पेसिफिकेशन्स (संभावित)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेडमी 12 में 5000mAh की दमदार बैटरी होगी और जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक डुअल-सिम कार्ड स्लॉट होगा। डिवाइस में मिलने वाली स्क्रीन की साइज 6.79 इंच होगी जो एक आईपीएस टीएफटी डिस्प्ले होगा। यह 2460 × 1080 पिक्सल के फुल एचडी + रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। इसके साथ ही डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 होगा।

ये भी पढ़ेंः रियलमी ने सुपरस्टार शाहरुख खान को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया

हुड के तहत मीडियाटेक हेलियो G88 SoC होगा। जिसे लेकर कहा गया है कि यह 128GB स्टोरेज के साथ सिंगल 4GB रैम से जुड़ा होगा। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे को लेकर कहा गया है कि इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक सेल्फी के लिए फोन में f/2.5 अपर्चर वाला 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

फोन में डुअल स्पीकर, एक 3.5mm हेडफोन जैक, एक फिंगरप्रिंट स्कैनर और एआई फेस रिकग्निशन के लिए सपोर्ट होगा।

First published on: May 25, 2023 05:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.