-विज्ञापन-

9 मिनट में फोन होगा फुल चार्ज, Realme GT Neo5 के साथ मिलेगा 240 वॉट का चार्जिंग सपोर्ट

Realme GT Neo5: रियलमी अपना नया स्मार्टफोन Realme GT Neo5 को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह धांसू फोन महज 9 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा...

Realme GT Neo5: मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक बदलाव के साथ बाजार में अपना दमदार स्मार्टफोन पेश कर रही है। इन दिनों स्मार्टफोन के चार्जिंग सपोर्ट को लेकर खूब चर्चा हो रही है। सभी कंपनियां पावरफुल और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। हम 210 वॉट तक की चार्जिंग वाले स्मार्टफोन देख चुके हैं। वहीं अब दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी बड़ा धमाका करने वाली है। रियलमी 240 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को लाने की योजना पर काम कर रही है।

Realme GT Neo5 के चार्जर की तस्वीर लीक

दरअसल, रियलमी अपना नया स्मार्टफोन Realme GT Neo5 को लॉन्च करने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कंपनी इसी फोन के साथ 210 वॉट तक की चार्जिंग सपोर्ट ऑफर कर सकती है। हालांकि, रियलमी ने अभी तक इस फोन की लॉन्चिंग डेट के बारे में तो खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी के 240 वॉट के चार्जर की लाइव इमेज ऑनलाइन लीक हो गई है। ऑनलाइन लीक हुई इमेज में चार्जर के डिजाइन के साथ इसके बारे में कुछ जानकारी भी मिल रही है।

और पढ़िए –Google Phones: गूगल के फोन पर बंपर ऑफर, 60000 वाला फोन मात्र 31000 रुपये में

इस पावरफुल चार्जर पर ओप्पो की SuperVOOC ब्रैंडिंग

लीक हुए फोटो में देखा जा सकता है कि इस चार्जर का मॉडल नंबर VCKCJACH है। इसके साथ ही इस पर SuperVOOC की ब्रैंडिंग दी गई है, जो 20A की पावर और 12A करेंट को सपोर्ट करता है। तस्वीर में यह आम चार्जर्स से काफी बड़ा दिखाई दे रहा है। बता दें कि ओप्पो ने अपनी इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को MWC 2022 में शोकेस किया था। यह फोन के बैटरी को 3.5 मिनट में 50% और 9 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज कर देती है।

चार्जर में कस्टमाइज्ड USB-C कनेक्टर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चार्जर में कस्टमाइज्ड यूएसबी-C कनेक्टर दिया गया है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने हाई-करेंट और हाई-पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें थिक वायर कोर्स को इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही सबसे खास बात यह है कि रियलमी ने इसमें E-Marker एन्क्रिप्शन चिप का भी इस्तेमाल किया है, जो इसे काफी सिक्योर बना देता है।

ये भी पढ़ें: ऐपल की होगी छूट्टी, वनप्लस लॉन्च करने वाला है धांसू स्मार्टफोन

चार्जर की सेफ्टी के लिए खासा ध्यान

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि तेज चार्जिंग स्पीड से फोन काफी हीट हो जाता है। इससे फोन की बैटरी खराब होने का खतरा रहता है। हालांकि, रियलमी का कहना है कि उसने इस चार्जर को सेफ बनाने के लिए सिक्योरिटी के पांच लेयर का इस्तेमाल किया है। जैसा कि हमने पहले बताया कि कंपनी इस चार्जर को अपकमिंग रियलमी GT नियो 5 के साथ ऑफर करने वाली है। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह फोन 150 वॉट से कम की चार्जिंग में भी आएगा। इस हैंडसेट में आपको स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट देखने को मिल सकता है।

और पढ़िए – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़

Latest

Don't miss

Anupam Kher Video: ऑटो की सवारी करते नजर आए अनुपम खेर, वीडियो वायरल

Anupam Kher Video: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर...

Tecno  Phantom V Fold: टेक्नो लॉन्च करेगा अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें खासियत

Tecno  Phantom V Fold: स्मार्टफोन कंपनियां मार्केट में एक...

Revolt ने लॉन्च किया 30,000 mAh का Power Bank, जानें कीमत-खासियत

Power Bank: आज के समय में शायद ही कोई...

Anupam Kher Video: ऑटो की सवारी करते नजर आए अनुपम खेर, वीडियो वायरल

Anupam Kher Video: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘शिव शास्त्री बलबोआ’ (Shiv Shastri Balboa) को लेकर सुर्खियों में...

Tecno  Phantom V Fold: टेक्नो लॉन्च करेगा अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें खासियत

Tecno  Phantom V Fold: स्मार्टफोन कंपनियां मार्केट में एक से बढ़कर एक फोन लॉन्च कर रही है। सभी का मकसद ग्राहकों को लुभाकर अपने...

Revolt ने लॉन्च किया 30,000 mAh का Power Bank, जानें कीमत-खासियत

Power Bank: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जो स्मार्टफोन का यूज नहीं करता होगा। लेकिन कई बार ट्रेवल के...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here