Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Realme Phone: रियलमी बाजार में मचाएगा तहलका, लॉन्च करेगा ये धांसू स्मार्टफोन

Realme Phone: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी बाजार में एक बार फिर तहलका मचाने के लिए तैयार है। कंपनी अपने नए स्मार्टफोन Realme GT Neo 5 को लॉन्च करने वाला है। हालांकि, लॉन्च से पहले इस फोन के कुछ स्पेसिफकेशन सामने आ गए हैं। फोन में 1.5K डिस्प्ले देखने को मिलेगी। जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा। […]

Realme GT Neo 5 Phone, Realme GT Neo 5 price in india, Realme GT Neo 5 launch date in india
Realme Phone: रियलमी बाजार में मचाएगा तहलका, लॉन्च करेगा ये धांसू स्मार्टफोन

Realme Phone: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी बाजार में एक बार फिर तहलका मचाने के लिए तैयार है। कंपनी अपने नए स्मार्टफोन Realme GT Neo 5 को लॉन्च करने वाला है। हालांकि, लॉन्च से पहले इस फोन के कुछ स्पेसिफकेशन सामने आ गए हैं। फोन में 1.5K डिस्प्ले देखने को मिलेगी। जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा। इसके साथ ही कंपनी ने फोन के कैमरे पर भी खासा ध्यान दिया है। चलिए विस्तार से जानते हैं रियलमी के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में…

Realme GT Neo 5 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo पर एक पोस्ट के माध्यम से पता चलता है कि Realme GT Neo 5 में 1.5K रिजॉल्यूशन वाला AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। यह फ्लैट डिस्प्ले होगा जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि डिस्प्ले का साइज 6.7 इंच होगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें: 5000mAh बैटरी, 6.5 इंच डिस्प्ले के साथ Moto E13 लॉन्च, कीमत 7000 रुपये से भी कम

रियलमी के इस फोन के कैमरा (Realme Phone Camera)

कैमरे की बात करें तो रियलमी जीटी नियो 5 के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स में Sony IMX890 सेंसर दिए जाने की संभावना है। जिसके साथ OIS सपोर्ट भी होगा। यानी यूजर्स वीडियो रिकॉर्डिंग के समय ज्यादा से ज्यादा स्टेबल फुटेज कैप्चर कर सकेंगे। साथ ही फोन में Turbo Raw फीचर भी इसमें दिया जाएगा। जिसका मतलब है इमेज सेंसर अपने इंटेलिजेंस से फोटो के साथ ज्यादा छेड़खानी नहीं करेगा और पिक्चर को असल रूप में कैप्चर करके आपके सामने पेश करेगा।

रिलयमी जीटी नियो 5 की बैटरी और प्रोसेसर

यह स्मार्टफोन Qualcomm के Snapdragon 8+ Gen 1 SoC प्रोसेसर से लैस होगा। इसके अलावा डिवाइस की सेफ्टी के लिए रियर में AG Glass टेक्नोलॉजी वाला प्रोटेक्शन दिए जाने की संभावना है। इसमें मैटे फिनिश देखने को मिलेगा। वहीं, फोन को पावर देने के लिए 5,000mAh की बैटरी मिलेगी जो 240W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। साथ ही इस स्मार्टफोन के एक वेरिएंट ऐसा भी होगा जिसमें 150W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगी।

ये भी पढ़ें: 100W फ्लैश फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ OnePlus 11R भारत में लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

इसके अलावा डिवाइस इस्तेमाल के दौरान हीट न पकड़े, इसके लिए यह 4,500 स्क्वायर मिलीमीटर वाले 3D टेम्पर्ड वेपर कूलिंग चैम्बर से लैस होगा। यानी हम कह सकते हैं रियलमी अपने इस धांसू स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च करके रेडमी जैसे ब्रांड को जोरदार टक्कर देगा।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 08, 2023 04:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.