Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

शानदार है यह Electric Scooter, सिंगल चार्ज पर चलेगी 100KM

Electric Scooter: आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके मेन वजह है देश में बढ़ते-पेट्रोल डीजल की कीमत। अब ग्राहकों की मांग को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे […]

Raftaar Electrica Electric Scooter
Raftaar Electrica Electric Scooter

Electric Scooter: आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके मेन वजह है देश में बढ़ते-पेट्रोल डीजल की कीमत। अब ग्राहकों की मांग को देखते हुए ऑटो कंपनियां भी बाजार में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो आपके लिए बेस्ट हो सकता है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में…

दरअसल, हम यहां जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं वह Raftaar Electrica है। इस स्कूटर में आपको लगभग सभी फीचर्स मिल जाते हैं। रेंज से लेकर इसके चार्जिंग टाइमिंग तक सभी शानदार है। आइये जानते हैं इसके स्पेशिफिकेशन्स और यह भी जानते हैं कि आपको इस धांसू बाइक को खरीदने के लिए कितना रुपये खर्च करना होगा।

Raftaar Electrica के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

कंपनी ने अपने इस धासू स्कूटर को 64V, 30Ah क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ मार्केट में उतारा है। इस बैटरी पैक के साथ 250W वाली BLDC मोटर को जोड़ा गया है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 से 5 घंटे में 100 फीसदी चार्ज हो जाती है।

और पढ़िए –Second Hand Bike: 20000 रुपये में मिल रहा है होरो का शानदार बाइक, यहां से खरीदें

रेंज की बात करें तो कंपनी कहती है कि यह एक बार फुल चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस रेंज को IDC द्वारा प्रमाणित किया गया है। कंपनी के दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 20000 रुपये में मिल रहा है होरो का शानदार बाइक, यहां से खरीदें

फीचर्स की बात करें तो रफ्तार इलेक्ट्रिका में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, चार्जिंग प्वाइंट, मोबाइल एप्लीकेशन, ईबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन सिस्टम, रियर में डुअल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रोलिक शॉकर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

रफ्तार इलेक्ट्रिका की कीमत (Electric Scooter Price in india)

कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 48,540 रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल के लिए 70,900 रुपये तक जाती है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग किया जा सकता है। इसके अलावा ग्राहक नजदीकी डीलरशिप पर जाकर भी इसे बुक कर सकते हैं।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 05, 2023 08:08 PM