TrendingEntertainment NewsBollywood NewsCurrent NewsVideo

---Advertisement---

ये है सबसे शानदार Electric Scooter, सिंगल चार्ज में चलती है 160KM

Electric Scooter: आज के समय में लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स काफी पसंद आ रहा है। इसका मेन कारण है देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमत। इसके साथ ही सरकार भी पॉल्यूशन को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में अगर आप एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना […]

Okinawa Okhi90 Electric Scooter
Electric Scooter: आज के समय में लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स काफी पसंद आ रहा है। इसका मेन कारण है देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमत। इसके साथ ही सरकार भी पॉल्यूशन को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में अगर आप एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। क्योंकि यहां हम आपको एक एक धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है और यह धांसू फीचर्स से लैस है।

सिंगल चार्ज में 160km चलती है ये Electric Scooter

दरअसल, यहां हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम Okinawa Okhi90 Electric Scooter है। ओकिनावा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने इसे कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया है। इस स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में आसानी से 160km की दूरी तय कर लेती है। ये भी पढ़ेंः इस Electric Scooter को मात्र 999 रुपये में करें बुक, सिंगल चार्ज में चलेगी 130 किलोमीटर कंपनी की ओर से इसमें आपको 3.6 kwh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है, इसके साथ 3800 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा गया है। इसके साथ ही दावा यह भी है कि इसकी बैटरी 1 घंटे में 0 से 80% चार्ज हो जाता है। स्पीड के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सबका बाप है।

Okinawa Okhi90 Electric Scooter की टॉप स्पीड

ओकिनावा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 90km/hr की टॉप स्पीड मिलती है। यानी युवाओं के लिए यह स्कूटर खास है। इसके साथ ही इसमें आपको दोनों व्हील्स यानी की फ्रंट और रियर दोनो में डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये भी पढ़ेंः 70 Km रेंज के साथ शाओमी के धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री, स्पीड भी शानदार फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लूटूथ और वाईफाई की मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, बूट लाइट जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

Okinawa Okhi90 की क्या है कीमत?

अब कीमत की बात करें तो आपको बता दें कि ओकिनावा का यह सबसे महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको करीब 1.86 लाख रुपए तक खर्च करना होगा। इसके साथ ही अगर आप इस स्कूटर को ईएमआई पर खरीदना चाहते हैं तो मात्र 5,577 रुपये की आसान ईएमआई पर बना सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.