TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Twitter की होगी छुट्टी! Meta ने पेश किया Threads ऐप, तेजी से किया जा रहा डाउनलोड

Meta Threads App: मेटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए 6 जुलाई को एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘थ्रेड्स’ है। यह मेटा के फोटो और वीडियो शेयर करने वाले ऐप इंस्टाग्राम का टेक्स्ट शेयर करने वाला एडिशन है। मेटा का कहना है कि यह नया ऐप लेटेस्ट […]

Meta Threads App: मेटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए 6 जुलाई को एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम 'थ्रेड्स' है। यह मेटा के फोटो और वीडियो शेयर करने वाले ऐप इंस्टाग्राम का टेक्स्ट शेयर करने वाला एडिशन है। मेटा का कहना है कि यह नया ऐप लेटेस्ट जानकारी और सार्वजनिक बातचीत के लिए एक नया प्लेटफॉर्म है।

दो घंटों में 2 मिलियन साइन-अप

मार्क जुकरबर्ग ने अपने नए लॉन्च किए गए ऐप के माध्यम से पोस्ट किया कि प्लेटफॉर्म ने पहले दो घंटों के भीतर 2 मिलियन साइन-अप को पार कर लिया है। हाल ही में, थ्रेड्स का वेब इंटरफेस 6 जुलाई के लॉन्च से पहले सभी के लिए लाइव हो गया था। इसने यूजर्स को थ्रेड्स ऐप से क्या उम्मीद की जाए, इसकी एक झलक दी थी, जिसे अब आईओएस और एंड्रॉइड के लिए भी जारी कर दिया गया। ऐप में इस समय समझने में आसान और सरल इंटरफेस है। ऐसा लगता है कि यह इंस्टाग्राम और ट्विटर का मिश्रण है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की तरह, कोई भी "थ्रेड्स" को लाइक, कमेंट, रीपोस्ट और शेयर कर सकता है। यह भी पढ़ेंः 6.7 इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 782G प्रोसेसर के साथ OnePlus Nord CE 3 भारत में लॉन्च, जानें कीमत जुकरबर्ग ने थ्रेड्स का विजन भी पोस्ट किया है। उन्होंने कहा है कि प्लेटफॉर्म बातचीत के लिए एक ओपन और फ्रेंडली पब्लिक प्लेटफॉर्म बनाना चाहता है। ट्विटर की 280-कैरेक्टर लिमिट से अधिक, पोस्ट 500 कैरेक्टर तक लिमिट हैं और इसमें लिंक, इमेज और वीडियो हो सकते हैं जो पांच मिनट तक लंबे हैं। नए ऐप पर, इंस्टाग्राम यूजर्स अपने वर्तमान यूजर आइडी का उपयोग करके साइन इन कर सकेंगे और उसी प्रोफाइल का अनुसरण कर सकेंगे। सभी नए यूजर्स को इंस्टाग्राम अकाउंट बनाना जरूरी होगा। इसके अलावा, मेटा ने सिक्योरिटी का भी खासा ध्यान रखा है और उसने यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए इंस्टाग्राम के कम्युनिटी नियमों को लागू करने और यूजर्स को मैनेज करने जैसे ऑप्शन दिए हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.