Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Maruti SuZuki Car Price Hike: मारुति की गाड़ियां हुई महंगी, जानें किस कार की कितनी बढ़ी कीमत

Maruti SuZuki Car Price Hike: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी द्वारा बढ़ाई गई कीमतें आज यानी 16 जनवरी से लागू हो चुकी है। ऐसे में ये खबर उन लोगों को परेशान कर सकता है, जो अपने घर एक नए कार […]

Maruti Suzuki Car Price Hike
Maruti Suzuki Car Price Hike

Maruti SuZuki Car Price Hike: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी द्वारा बढ़ाई गई कीमतें आज यानी 16 जनवरी से लागू हो चुकी है। ऐसे में ये खबर उन लोगों को परेशान कर सकता है, जो अपने घर एक नए कार लान की सोच रहे थे। हालांकि, कंपनी ने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी पिछले साल की आखिरी महीने में ही दे दी थी। कंपनी ने घोषणा की थी कि नए साल में मारुति सुजुकी के गाड़ियों के दाम बढ़ जाएंगे।

कार की कीमतें बढ़ाने को लेकर कंपनी ने कही ये बातें (Maruti Suzuki Car Price Hike)

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि कीमत वृद्धि की जानकारी पहले ही दी चुकी है। 2 दिसंबर 2022 को हुई बातचीत के आधार पर कंपनी ने अपने सभी मॉडल की गाड़ियों के दाम में इजाफा करने गा ऐलान कर दिया है। कार निर्माता ने बताया कि सभी रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी का अनुमानित वैल्यू औसतन लगभग 1.1 फीसदी है।

हालाकि, कंपनी ने अभी ये खुलासा नहीं किया है कि किस मॉडल की पर कितनी कीमत बढ़ाई गई है। मारुति की ओर से सभी रेंज की गाड़ियों पर बढ़ाई गई कीमतें आज यानी 16 जनवरी 2023 से लागू होगी। नई कीमतें अलग-अलग मॉडल के अनुसार लागू होंगी। वैसे ये कोई हैरान करने वाली खबर नहीं है क्योंकि ज्यादातर कंपनियां नए साल पर अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करती है। अब इसी कड़ी में मारुति सुजुकी ने बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: गजब का ऑफर! 75,000 का Samsung 5G Phone मात्र 15000 रुपये में, जानें डिटेल्स

ऑटो एक्सपो में मारुति के कारों का जलवा

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च की है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार eVX को पेश किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित ऑफरोडिंग एसयूवी Jimny 5-डोर से भी पर्दा उठाया है। यह एसयूवी बिक्री के जल्द ही उपलब्ध होगी। इसके अलावा मारुति सुजुकी ने अपनी नई एसयूवी Fronx को भी पेश किया है, जिसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बलेनो बेस्ड इस एसयूवी की कीमतों की घोषणा बहुत जल्द ही की जाएगी।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 16, 2023 02:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.